डाकिया की नौकरी दिलाने के लिए आ रहे फर्जी कॉल

शेखपुरा। शेखपुरा जिले में डाकिया की नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी कॉल कर युवाओं को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। यह ठगी डाकघर में 2019 में डाकिया की नौकरी के लिए आवेदन देने वाले अभ्यर्थियों को आ रहा है। इसमें आवेदनकर्ता के सारे डिटेल्स पहले उसे बताया जाता है फिर मेरिट लिस्ट बनाए जाने की बात कहते हुए 40 हजार की मांग की जाती है। प्रथम किश्त के रूप में 15 हजार मांगा जा रहा है।

---
इंटर के जिला टॉपर को भी आया कॉल
शेखपुरा नगर के कटरा चौक निवासी 2019 इंटरमीडिएट कला माध्यम से जिला टॉपर रहे शशि कुमार को यह कॉल आया। शशि ने बताया कि उसने 2019 में आवेदन दिया था। जिसके बाद कोलकाता से एक अधिकारी होने का दावा करते हुए सोमवार को कॉल किया गया और कहा गया कि मेरिट लिस्ट में नाम आ जाएगा। 40 हजार देने होंगे।
गिरियक बाजार में ट्रक से कुचल कर महिला की मौत यह भी पढ़ें
बरबीघा के पुराना शहर निवासी राकेश कुमार ने बताया कि इसी तरह के फर्जी कॉल उसे भी आया और उससे पांच हजार की ठगी हो गई है। इधर इस संबंध में डाक विभाग के अधिकारी ने बताया कि 2019 में ही रिजल्ट आ गया है। अभी कोई रिजल्ट अथवा मेरिट लिस्ट बनने की बात नहीं है। जबकि पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि इस तरह की शिकायत पुलिस में देने पर अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार