पैनल पेज तीन के लिए

वाहन क्रय करने में आ रही समस्याओं पर चर्चा

भगवानपुर हाट। प्रखंड के मनरेगा भवन में मंगलवार को सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के चयनित लाभुकों व विकास मित्रों के साथ बीडीओ ने बैठक की। बैठक में विकास मित्रों को वाहनों के चयनित लाभुकों के बारे में भौतिक जानकारी ली। साथ ही नए चयनित लाभुकों को वाहन क्रय करने में आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई। मौके पर प्रखंड कल्याण पदाधिकारी बसंत कुमार सिंह, प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक मो. खुर्शीद, विकास मित्र रिंकू देवी, अन्नु कुमारी, उषा देवी, नागेन्द्र राम, अनिल राम, उमेश राम, लाभुक इमामुद्दीन, नौशाद अंसारी व अमरजीत कुमार थे।
नि:शुल्क जांच व सलाह शिविर का आयोजन
सीवान। विश्व फिजियोथेरेपी दिवस पर फतेहपुर दुर्गा मंदिर के पास नि:शुल्क जांच व सलाह शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन डॉ. मनोज कुमार व सिविल जज कुमार रिंकू ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान काफी लोगों ने शिविर का लाभ उठाया। मौके पर डॉ. राजेश, डॉ. एएस अनवर, डॉ. केपी सिंह, डॉ. सागर डे, डॉ. अरिंदम मुखर्जी, डॉ. अक्षय बीज, डॉ. जैनुल आबेदीन व डॉ. सृष्टि थीं।
मानक के अनुरूप नहीं लगाए जा रहे पौधे
भगवानपुर हाट। प्रखंड के भगवानपुर-सोन्धानी पथ में जिला परिषद की योजना से जल जीवन हरियाली के तहत मनरेगा से पौधरोपण का कार्य कराया जा रहा है। इस योजना में नियमों को ताक पर रखकर मानक के विपरीत कार्य कराया जा रहा है। सड़क के दोनों तरफ जंगली पौधे(वन नीम) लगाए जा रहे हैं, जो इतने छोटे हैं कि लगाने के साथ हीं सूखने की स्थिति में है। कार्यस्थल पर कार्य योजना का बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। अभिकर्ता मनरेगा के जेई अभय मिश्रा से बात करने पर उन्होंने बताया कि मुझे प्राक्कलन (स्टीमेट) की जानकारी नहीं है।
नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंडिंग का पालन
बड़हरिया। प्रखंड़ कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर जाति, आय, निवास व राशन कार्ड बनवाने को लेकर भीड़ उमड़ रही। इसमें सोशल डिस्टेंडिंग का पालन नहीं कराया जा रहा है। सीओ गौरव प्रकाश ने बताया कि आरटीपीएस कर्मियों के तीन दिनों की हड़ताल पर जाने के कारण भीड़ जुट रही है। जल्द इस समस्या से निपटारा कर लिया जाएगा। वहीं पूर्व उप प्रमुख फहीम ने बताया कि काउंटर कम होने के कारण बच्चे दर-दर भटक रहे है।

अन्य समाचार