दिनदहाड़े व्यवसायी से पौने नौ लाख की लूट में रडार पर दोनों कर्मचारी

बक्सर : सोमवार को राजगोला मंडी में दिन दहाड़े किराना व्यवसाई से पैसा लूट मामले का उद्भेदन करने में डुमरांव पुलिस को अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। डुमरांव शहर के अति व्यस्त इलाके में हुई लूट की इस वारदात का साफ असर मंगलवार को बाजार में देखने को मिला। व्यवसाई पूरी तरह से दहशत के साए में जी रहे हैं। इस बीच घटनास्थल से बरामद साक्ष्यों के आधार पर पुलिस अनुसंधान में लगी है। वारदात को अंजाम देने में पुलिस की रडार पर लूट के शिकार हुए किराना व्यवसाई संतोष केसरी के दोनों कर्मचारी हैं, जिनसे पुलिस की पूछताछ चल रही है।

सिकठी मुखिया व पंचायत सचिव पर मनमानी का आरोप यह भी पढ़ें
डुमरांव में नए आए थानाध्यक्ष के कार्यभार संभालते ही अपराधियों ने उन्हें चुनौती दे डाली है। शहर के अति व्यस्ततम मार्ग पर सोमवार की दोपहर हुई पौने नौ लाख की लूट मामले में पुलिस का पहला शक व्यवसायी के दोनों कर्मचारियों पर ही जा रहा है, जो पैसा लेकर बैँक जाने के लिए निकले थे। डुमरांव के ही दोनों कर्मचारियों में से एक कर्मचारी अभी एक साल पुराना है तो दूसरे को आए अभी तीन-चार माह हुए हैं। अनुसंधान के क्रम में दोनों कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पुलिस की पूछताछ चल रही है। हालांकि, अभी तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है। बावजूद इसके पुलिस को पुरा यकीन है कि उन्हीं में से किसी ने सेटिग कर वारदात को अंजाम देने में अपराधियों की मदद की है। लूट की घटना के बाद पुलिस तकनीकी विधि से मामले को सुलझाने में लगी है। इसमें पुलिस का पहला ध्यान दोनों कर्मचारियों विकास कुमार और अमित कुमार के मोबाइल पर है, जिनका सीडीआर निकाल कर पुलिस यह जानना चाहती है कि वारदात के समय उन्होंने किन लोगों से बातचीत की है। इसके अलावा घटनास्थल के आस-पास मौजूद सीसीटीवी के फुटेज खंगालने में भी जुटी हुई है। सूत्रों की माने तो एक सीसीटीवी में वारदात को अंजाम देते अपराधियों को देखा गया है। जिसमें अपाचे पर सवार चेहरा ढके दो युवक वारदात को अंजाम देते दिखाई दे रहे हैं। इस बीच प्राप्त फुटेज के आधार पर पुलिस अपराधियों की पहचान में जुटी है। घटना के जल्द से जल्द उद्भेदन के लिए डुमरांव डीएसपी केके सिंह स्वयं एक-एक चीज की जांच में लगे हैं। -सहमे रहे गोला बाजार के व्यवसाई
गोला बाजार के व्यवसायियों के साथ लूट की वारदात कोई नई बात नहीं है। अब तक कई व्यवसायियों से अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। अभी कुछ ही दिनों पूर्व गोला के चीनी व्यवसायी जवाहर प्रसाद से अपराधियों ने नवानगर स्थित पचादरवा पुल के समीप गोली मारकर लूट लिया था। लेकिन, शहर के बीचोबीच दिनदहाड़े हुई वारदात ने व्यवसायियों में दहशत पैदा कर दिया है। लॉकडाउन के कारण व्यवसाय पहले से ही प्रभावित है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार