राघोपुर निवासी पूर्व मंत्री भोला राय ने राजद को कहा अलविदा

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के लिए राघोपुर की सीट छोड़ने वाले पार्टी के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय ने अपने समर्थकों के साथ राजद से इस्तीफा दे दिया। उनके साथ राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष पंछीलाल राय सहित उनके समय में जिला एवं प्रखंड कमेटी में रहे सैकड़ों पदाधिकारी, अनेक प्रमुख, मुखिया, पैक्स अध्यक्ष और अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी राजद छोड़ दिया। राजद से सामूहिक इस्तीफे की घोषणा बुधवार को शहर के पोखरा मोहल्ला स्थित श्री राय के आवासीय परिसर में आयोजित राजद समर्थकों की सभा में लोगों से राय-मशविरा के बाद की गयी। मौके पर श्री राय ने जदयू में जाने का संकेत देते हुए कहा कि इस संबंध में शीर्ष नेतृत्व से बात चल रही है।
कार की ठोकर से बाइक सवार की मौत, दूसरा जख्मी यह भी पढ़ें
सभा को संबोधित करते हुए पार्टी नेताओं ने कहा कि राघोपुर विधानसभा में अपनी सीट छोड़कर लालू प्रसाद को मुख्यमंत्री बनाने वाले भोला बाबू ने राबड़ी देवी को जीत दिलाकर मुख्यमंत्री बनाने में सहयोग किया। वहीं तेजस्वी यादव को उपमुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाने वाले भोला बाबू को अब उन्होंने पहचानने से इनकार कर दिया। वर्ष 1980 में तब के उपमुख्यमंत्री रामजयपाल सिंह यादव को हराकर विधायक बने भोला राय तीन-तीन बार विधायक और मंत्री रहे और लालू परिवार के लिए त्याग किया। सभा की अध्यक्षता भोला राय एवं संचालन पंछीलाल राय कर रहे थे।
पूर्व मंत्री भोला राय ने कहा कि तेजस्वी ने जीत के बाद कहा था कि वह राघोपुर में घर बना कर रहेंगे, जिससे राघोपुर की जनता को समस्याओं के निदान के लिए पटना नहीं जाना पड़े। लेकिन पिछले पांच साल में वह राघोपुर के दुख-दर्द सुनने तक नहीं आए, यहां तक कि उनके पटना आवास पहुंचने वाले राघोपुर की जनता के लिए तेजस्वी और राबड़ी देवी ने अपना दरवाजा भी बंद कर लिया। अपनी समस्या लेकर जाने वाले क्षेत्र के लोग घंटों इंतजार कर लौटते रहे लेकिन उनके गेट का ताला नहीं खुला। भोला राय ने कहा कि उन्होंने लालू पसाद और तेजस्वी से मिलकर क्षेत्र की समस्याओं के निदान के लिए राघोपुर से किसी जाति-धर्म के कार्यकर्ता को एमएलसी बनाने का अनुरोध किया था। लेकिन उसे ठुकरा दिया गया और सीटों को बेच लिया गया। उन्होंने लगातार क्षेत्र और कार्यकर्ताओं की अनदेखी को अपमान समझ यह निर्णय लिया है।
इस मौके पर पूर्व मंत्री भोला राय, पूर्व जिलाध्यक्ष पंछीलाल राय, प्रधान महासचिव सुरेश राय, जिला उपाध्यक्ष गणेश प्रसाद राय, अरविद राय, दयाशंकर सिंह, महासचिव राजनारायण राय, नोखे राय, प्रखंड अध्यक्ष हरिहर पासवान, मिथिलेश राय, बिदुपुर प्रंखंड प्रमुख सीता देवी, उप प्रमुख भूषण पासवान, मुखिया संघ जिलाध्यक्ष अजय यादव, पूर्व मुखिया असर्फी राय, सुशीला देवी, रामनाथ राय, पैक्स अध्यक्ष टुनीलाल राय, कृष्णदेव सिंह, अरूण सिंह, प्रो उज्जवल सिंह यादव, मदन राय, वीरेंद्र सिंह, युवा राजद पूर्व जिलाध्यक्ष सुजीत कुशवाहा, शिवाजी यादव, अजीत सिंह, मटुकधारी राय, मुखिया राजीव रंजन, पंसस बिनोद कुमार सहित दर्जन प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हैं। सभा में उपस्थित समर्थकों ने राजद से इस्तीफे के बाद आगे के निर्णय के लिए भोला बाबू को अधिकृत करते हुए कहा कि वह जो भी निर्णय लेंगे सभी उनके साथ रहेंगे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार