अपडेट करें उग्रवादी पंजी, गुंडा रजिस्टर वाले को भेजें जेल

अरवल : विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण और भयमुक्त कराने के लिए उग्रवादी पंजी को तत्काल अपडेट कर लें। गुंडा थाने के गुंडा रजिस्टर में जिनका नाम दर्ज है उसे गिरफ्तार कर जेल भेजें। अरवल के पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने बुधवार को मासिक अपराध गोष्ठी में थानाध्यक्षों को निर्देश दिया है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी थाना अध्यक्ष के द्वारा किए गए कार्यों का समीक्षा किया गया। समीक्षा के बाद पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि बिहार विधानसभा का चुनाव आने वाला हैं और चुनाव को भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराना है जिसके लिए सभी तैयारी कर लेनी हैं। सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त बल की तैनाती की जाएगी। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी थाना अध्यक्ष अपने क्षेत्र में जितने भी अशांति फैलाने वाले लोग हैं उन्हें चिन्हित करें, साथ ही मतदान केंद्रों का भी सत्यापन करें। जिन लोगों पर सीसीए लगाना है उसका प्रस्ताव बनाकर शीघ्र भेजें, ताकि उनके खिलाफ सीसीए एक्ट के तहत आगे की कार्रवाई किया जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि संबंधित थाने में गुंडा पंजी के तहत जिन लोगों का नाम दर्ज है उन लोगों का परेड कराएं एवं जिन लोगों से अशांति फैलने की आशंका है वैसे लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजें।
एंबुलेंस कर्मियों ने घेरा सिविल सर्जन कार्यालय यह भी पढ़ें
इसके अलावा उग्रवादी पंजी को थाना अध्यक्ष अद्यतन करे। उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि अगस्त माह में जितने भी थाने में प्राथमिकी दर्ज हुए हैं उसका तेजी से निष्पादन करें । जितने भी कुर्की जब्ती हैं उस पर सघन अभियान चलाकर कुर्की करें। अभियुक्त को शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजे। नियमित तरीके से वाहन चेकिग अभियान चलाएं एवं अपने-अपने थाना क्षेत्र में थानाध्यक्ष चौकसी बरतें। मास्क सभी लोग पहने, इसके लिए थानाध्यक्ष नियमित बाजार मे जाँच करे। जो लोग मास्क नही लगाकर बाहर घूमते है वैसे लोगों सेजुर्माना वसूलें।बैठक में ए एस पी अभियान अयोध्या सिंह , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि भूषण सिंह , मुख्यालय डीएसपी कृष्ण नंदन कुमार ,प्रशिक्षु डीएसपी मंगलेश कुमार सिंह ,सरोज साह ,सदर अंचल इंस्पेक्टर शंभू पासवान, मेहंदिया थाना अध्यक्ष उमाशंकर सिंह, कुर्था थाना अध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह, करपी थाना अध्यक्ष पंकज कुमार, परासी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार, महिला थाना अध्यक्ष पुष्पा टिकल, बंसी थाना अध्यक्ष विजय कुमार सहित जिले के सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार