नाला पर दुकान लगाने वालों को दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, हाजीपुर :

शहर के विभिन्न नालों पर अतिक्रमण कर दुकान सजाने वालों को नगर परिषद की ओर से सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गयी है। नगर परिषद की ओर से माइक से इस आशय की उद्घोषणा कराई गयी है। कहा गया है कि वैसे दुकानदार जो नाला पर अतिक्रमण कर अपना व्यवसाय चलाते हैं वे अविलंब नाला को मुक्त कर दें। ऐसा नहीं करने पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। इस मद में आने वाला सारा खर्च दुकानदार को वहन करना होगा। दुकानदार पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।
गुरुवार को नगर परिषद की गाड़ी के साथ परिषद के पदाधिकारी एवं कर्मी भी साथ चल रहे थे। इस दौरान वैसे दुकानदारों का नाम-पता भी रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा था जो नाला का अतिक्रमण किए हुए हैं। नप कर्मियों ने बताया कि पहले दिन सभी को सूचना देते हुए चेतावनी दी गई है। जल्द ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।
आत्मविश्वास व सरकार की कोशिश से कोरोना रिकवरी में वैशाली अव्वल यह भी पढ़ें
ज्ञात हो कि शहर के लगभग सभी नालों पर अतिक्रमण कर लोग अपना व्यवसाय चला रहे हैं। इससे आम लोगों को तो परेशानी होती ही है, साथ लोगों को जाम की समस्या से भी जूझना पड़ता है। सिनेमा रोड में दर्जनों ऐसी दुकानें हैं जो बजाब्ता ढलाई कर नाला पर बनाई गई हैं। कई बार इस पर से अतिक्रमण हटाया भी गया लेकिन एक-दो दिन में फिर पुरानी स्थिति हो जाती है। इस बार नगर परिषद के कड़े रुख को देख दुकानदारों में हड़कंप है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार