तेजाब कांड के आरोपी की संपति कुर्क

जहानाबाद : साली से शादी रचाने के लिए पत्‍‌नी और बेटा सहित तीन लोगों की तेजाब से मौत की घाट उतारने वाले मुन्ना के घर पुलिस ने कुर्की की। मखदुमपुर प्रखंड के भगवान खंदा गांव में बीते अगस्त में मुन्ना ने पत्नी, साली तथा दो साल के बच्चे पर तेजाब उड़ेल दिया था। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी मीनू कुमारी ने त्वरित न्याय दिलाने के लिए कड़ा रूख अपनाया है।

एसपी ने बताया कि शीघ्र ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मृतकों के स्वजनों को नियमानुसार मुआवजा दिलाए जाने को लेकर न्यायालय से भी अनुरोध किया गया है।
सड़क दुर्घटना में वृद्ध समेत दो की मौत यह भी पढ़ें
पटना जिले के मसौढ़ी स्थित गैस गोदाम के समीप रहने वाला मुन्ना कुमार अपनी साली के साथ शादी करना चाहता था। जब सफलता नहीं मिली तो बीते 9 अगस्त की रात जब पत्नी, साली और दो साल का बेटा सो रहा था तब तेजाब उड़ेल दिया। आसपास के लोगों तथा स्वजनों ने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। गंभीर स्थिति में सभी लोगों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। अस्पताल जाने के दो दिन बाद दो वर्षीय पुत्र की मौत हो गई। करीब एक सप्ताह बाद उसकी साली ने भी दम तोड़ दिया था। इधर इलाज के दौरान बुधवार को साली की भी मौत हो गई। लोगों का कहना है कि मुन्ना आशिक मिजाज था। वह अपने छोटी साली से हर हालत में शादी करने पर आमदा था जबकि उसके ससुराल के लोग ऐसा नहीं चाहते थे। इससे चिढ़कर नौ अगस्त की रात सोए हालत में अपने ससुराल में सभी लोगों पर तेजाब उड़ेल दिया। हालांकि इस घटना के सिलसिले में ससुर सुरेश प्रसाद के बयान के आधार पर दामाद मुन्ना के खिलाफ आग लगाए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उस प्राथमिकी में तेजाब उड़ेले जाने की चर्चा नहीं की गई थी। पुलिस जांच में तेजाब का इस्तेमाल किए जाने का मामला सामने आया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार