रैपिड एंटीजन किट से जांच में 9 की रिपोर्ट पॉजीटिव

जिले में कोरोना का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे कोरोना को लेकर मन में उपजा भय कहीं न कहीं परेशानी का कारण बना हुआ है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाके तक के लोग इससे परेशान दिख रहे हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग की कोरोना जांच रिपोर्ट में भी जिले में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी बताई जा रही है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में एक बार फिर सीवान में शुक्रवार को 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव होने की पुष्टि की गई है। इधर, रैपिड एंटीजन किट से जांच में भी भगवानपुर प्रखंड में चार पॉजीटिव समेत कुल 9 नए मामले सामने आए हैं। इधर, सीवान रेलवे जंक्शन पर आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह, डीएमओ डॉ. केशव कुमार, डीसीआई गणेश यादव, फॉर्मासिस्ट मनोज कुमार, सीएचआई संजय यादव, एसएस राजेश बिहारी वर्मा समेत 122 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सूत्रों ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट से जांच के क्रम में जिले के भगवानपुर प्रखंड में भगवानपुर में 122 में 4, नौतन में 126 में 2, आंदर में 83 में 2 व महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में 31 में एक की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इधर, जिले के 11 प्रखंड में जांच कराने वाले सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिलने से जांच टीम के साथ ही जांच कराने वालों ने भी राहत की सांस ली। बसंतपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 75 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी कुमार रवि रंजन ने बताया कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं दरौंदा में 182, दरौली में 170, सिसवन में 102, जीरादेई में 80, बड़हरिया में 75, रघुनाथपुर में 65, हसनपुरा में 60, हुसैनगंज में 40, गोरेयाकोठी 38, पचरुखी में 37 व महाराजगंज पीएचसी में 51 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें जांच कराने वाले सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव थी।

204 लोगों की हुई एचआईवी जांच
सिसवन। प्रखंड के ग्यासपुर स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को स्वास्थ्य जांच कैम्प का आयोजन किया गया। कैंप में 204 लोगों की एचआईवी जांच की गई। एचआईवी जांच जिला से प्राप्त कीट से किया गया। इसकी जानकारी डॉक्टर यासीन अंसारी ने देते हुए बताया कि कैंप में डॉक्टर अनिल कुमार राय, हीरा साहनी, एएनएम बबुन्ती कुमारी, आशुतोष कुमार, पिन्टू राय व आशा कार्यकर्ता मौजूद थीं।
अलग-अलग गांव के पॉजिटिव संक्रमित
नौतन। पीएचसी परिसर में शुक्रवार को कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया गया। जांच के दौरान दो कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से एक बार फिर से इलाके में हड़कंप मच गया। दोनों कोरोना पॉजिटिव संक्रमित दो अलग-अलग गांव के हैं। एक बलवां व एक मुरारपटी गांव का है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शाहिद ने बताया कि पीएचसी में कैम्प में 126 लोगों की कोरोना जांच की गई। रैपिड एंटीजेन किट से हुई जांच में 124 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। मौके पर डॉ. अर्जुन कुमार राय, डॉ. जहीर आलम, एलटी प्रवीण कुमार थे।
बिना मास्क वालों से काटा चालान
हसनपुरा। प्रखंड मुख्यालय पर शुक्रवार को बीडीओ डॉ. दीपक कुमार सिंह के नेतृत्व में बिना मास्क वाले वाहन चालकों का चालान काटा गया। चालान बीसीओ शम्भू कुमार व जेएसएस अभय मिश्र द्वारा काटा गया। इस दौरान करीब 30 लोगों का 50 रुपये की दर से चालान काटा गया। साथ ही उन सभी को चेताया गया कि बिना मास्क के नहीं चलें। वैश्विक महामारी कोरोना से बचने के लिए सरकार ने मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। वहीं बीडीओ ने कहा कि बार-बार सरकार आग्रह कर रही है। बिना मास्क पहने या गमछा से मुंह बांधे घर से न निकले।

अन्य समाचार