पदयात्रा की तैयारियों में नियोजित शिक्षकों ने झोंकी ताकत

संवाद सूत्र, राघोपुर :

टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट की राघोपुर इकाई की बैठक रविवार को हुई। बैठक में शिक्षकों के सम्मान, सहायक शिक्षक का दर्जा और पूर्ण वेतनमान के लिए जाने की मांग को लेकर चर्चा हुई। जिलाध्यक्ष प्रेमशंकर सिंह ने कहा कि कहा कि सेवाशर्त निर्धारण में सरकार ने शिक्षा का अधिकार कानून, राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के मानदंडों, सर्वोच्च न्यायालय के न्यायिक सुझावों का उल्लंघन किया है।
प्रखंड अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि टीईटी शिक्षकों की हकमारी के खिलाफ शिक्षक चुप नहीं बैठने वाले हैं। टीईटी शिक्षकों को सहायक शिक्षक, राज्यकर्मी का दर्जा एवं उसके अनुरूप सेवाशर्त से कम कुछ भी मंजूर नही है।
1974 के आंदोलन में कर्पूरी ठाकुर के नजदीक हुए थे रघुवंश बाबू यह भी पढ़ें
बताया गया कि 19 सितंबर को टीईटी-एसटीईटी शिक्षक सभी जिला मुख्यालयों पर पदयात्रा निकालकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। राज्यव्यापी आह्वान पर शहर में तिरंगा के साथ शिक्षक पदयात्रा निकालेंगे और सरकार के शिक्षा व शिक्षक विरोधी नीतियों की पोल खोलेंगे। बैठक में मुख्य रूप से मधुरंजन कुमार सिंह, प्रखंड कोषाध्यक्ष राजकुमार, प्रखंड उपाध्यक्ष जितेंद्र यादव, प्रखंड संयोजक मोहन कुमार सिंह, प्रखंड कार्यकारिणी सदस्य सुशील कुमार सिंह, शंकर कुमार, कमल किशोर राय, रणविजय कुमार राय, शंभू कुशवाहा, समेत राघोपुर प्रखंड के तमाम संकुल प्रभारी उपस्थित थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार