रैयती जमीन पर अवैध कब्जे की कोशिश, डीजीपी से लगाई गुहार

बक्सर : थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने शरारती तत्वों द्वारा रैयती जमीन पर अवैध निर्माण को लेकर एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने उक्त आवेदन की प्रति डीजीपी को भी प्रेषित की है। आवेदन कर्ता राम सुमेर पांडेय ने अपने आवेदन में कहा है कि उनके गांव में रैयती जमीन प्लाट संख्या 1923 को लेकर न्यायालय में राम सुमेर पांडेय बनाम गौरी शंकर यादव वगैरह नंबरी मुकदमा चल रहा है।

दरअसल, राम सुमेर पांडे के पट्टीदारों ने अपने हिस्से की जमीन गौरी शंकर यादव को बेची थी लेकिन, गौरी शंकर यादव अब उनकी भी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। मामला न्यायालय में लंबित है। उधर, अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से धारा 144 के द्वारा किसी भी प्रकार के निर्माण को लेकर रोक लगाई गई है। पिछले 21 अगस्त को धारा-188 के तहत जांच प्रतिवेदन की कार्यवाही की गई है। बावजूद इसके आरोपी हथियार से लैस होकर निर्माण कार्य करा रहे हैं। साथ ही उनके तथा उनके परिजनों को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। आवेदन कर्ता ने बताया कि मामले को लेकर बार-बार कहे जाने पर भी मुफस्सिल थानाध्यक्ष कोई सुनवाई नहीं करते हैं। ऐसे में उनके तथा उनके परिजनों की जान पर जोखिम बना रहता है।
नल का पाइप बिछाने को तोड़ी गई हाल में बनीं गलियां यह भी पढ़ें
----------------------
मामले में अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा की गई 188 की कार्यवाही के आलोक में आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया जा रहा है। किसी भी सूरत में अवैध निर्माण नहीं होने दिया जाएगा।
उपेंद्र नाथ वर्मा,
एसपी, बक्स
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार