सारोबाग हॉल्ट में यात्री सुविधा नदारद, 14 घंटे के अंतराल पर मिलती है ट्रेन

मुंगेर । जमालपुर-किउल रेलखंड के सारोबाग हॉल्ट पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है। यात्री सुविधा नहीं रहने के कारण यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हॉल्ट पर न तो शौचालय और न ही पर्याप्त मात्रा में यात्री शेड ही । हॉल्ट पर शौचालय की सुविधा नहीं रहने से स्वच्छ भारत अभियान को भी मुंह चिढ़ाने का काम कर रही है। शौचालय की व्यवस्था नहीं रहने के कारण सबसे भारी फजीहत महिला यात्रियों को उठाना पड़ रहा है। लेकिन रेल विभाग इस समस्या के निदान के प्रति उदासीन बनी हुई हैं।

मात्र तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का है ठहराव

------------------------
हॉल्ट की स्वीकृति के दो दशक बीतने के बावजूद अब तक इस हॉल्ट पर मात्र तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव दिया गया है। ट्रेन के ठहराव की स्थिति यह है कि तीन बजे शाम के बाद सुबह 5 बजे सुबह मे ट्रेन मिलती है।
------------------
प्लेटफार्म और ओवरब्रिज का भी नहीं हो सका निर्माण
हॉल्ट का उपेक्षा का आलम यह है कि अब तक प्लेटफार्म का निर्माण नही हो सका है। इसके साथ ही प्लेटफार्म का सतह नीचे रहने के कारण ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में अक्सर दुर्घटना होती रहती है। अब तक ट्रेन चढ़ने के क्रम में तीन यात्रियों की मौत हो चुकी है। आए दिन हो रही दुर्घटना को देखते हुए यहां के ग्रामीण वर्षो से फुट ओवरब्रिज निर्माण कराने की मांग कर रहे है।
पैक्स गोदाम गोशाला में तब्दील यह भी पढ़ें
----------
क्या कहते है यात्री
सारोबाग निवासी सुखदेव यादव व सहदेव तांती ने बताया कि वर्षो से गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन व रात्रि में जमालपुर-किऊल पैसेंजर ट्रेन का ठहराव नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। निमियाटोला के प्रभु यादव, दरियापुर के कृष्णनंदन पंडित ने बताया कि हॉल्ट पर बिजली नहीं है। शेड का अभाव बना हुआ है।
------------------------
क्या कहते है सारोबाग हॉल्ट विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष
हॉल्ट के विकास और ट्रेन ठहराव के लिए विभाग से लगातार पत्राचार किया जा रहा है। जल्द समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो धरना के साथ ही चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।
डॉ शशि कांत सुमन
अध्यक्ष
सारोबाग हॉल्ट विकास संघर्ष समिति
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार