गूगल ने PAYTM को पहले प्ले-स्टोर से हटाया फिर बहाल किया, जानिए क्या है वजह?

by Aman Pathan September 19, 2020, 1:40 PM 120 Views

गूगल ने अपने स्टोर से गेम्बलिंग पॉलिसी उल्लंघन के आरोप में पहले पेटीएम ऐप को हटा दिया फिर कुछ घंटों बाद में बहाल कर दिया. गूगल की ओर से कहा गया कि पेटीएम को एंड्रॉयड ऐप मार्केट प्लेस के मौजूदा नियमों का पालन करने के लिए कहा गया. जब पेटीएम ने इसे फॉलो किया तो इसे दोबारा बहाल कर दिया गया.
गैम्बलिंग पॉलिसी के उल्लंघन का आरोप
गूगल का कहना था कि पेटीएम ने इसकी गैम्बलिंग पॉलिसी का उल्लंघन किया है. यह मामला आईपीएल शुरू होने से एक दिन पहले आया है, जिसने फैंटेसी स्पोर्ट के प्रति दिलचस्पी काफी बढ़ा दी है. इंटरनेट पर खेले जाने वाले इस गेम में लोग असली टीम के प्रदर्शन के आधार पर वर्चुअल टीम बनाते हैं. पेटीएम ने शुक्रवार को फैंटेसी पेटीएम क्रिकेट लीग का ऐलान किया था. इसमें यूजर आईपीएल में वास्तविक टीम के प्रदर्शन के आधार पर कैश रिवार्ड जीत सकते हैं. यह ड्रीम 11 के फैंटेसी स्पोर्ट प्लेटफॉर्म की लाइन पर ही थी. ड्रीम 11 ही आईपीएल की टाइटिल स्पॉन्सर है. इसे प्लेस्टोर नियमों के खिलाफ माना जा रहा था. इसके बाद ही गूगल ने पेटीएम के खिलाफ कार्रवाई की.
पेटीएम ने कहा, अमेरिकी नीतियां मानने को मजबूर नहीं
इसके बाद, पेटीएम के चीफ विजय शेखर शर्मा ने गूगल प्ले स्टोर पर इसकी बहाली होते ही कहा कि उनकी कंपनी की ओर से किसी नियम की अनदेखी नहीं हुई है. उन्होंने कहा, कारोबार चलाने की उनकी अपनी नीतियां हैं. भारत में बिजनेस अमेरिकी नीतियों से नहीं चल सकता. शर्मा ने गूगल की ओर इशारा करते हुए कहा था कि उनके पास ताकत है और निश्चित रूप से वे हमें परेशान कर रहे हैं. गूगल ने पेटीएम को नए ग्राहक जोड़ने से रोकने के लिए यह हरकत की है ताकि दूसरे पेमेंट्स एप्स को इसका लाभ मिले. शर्मा ने दावा किया कि उनके ऐप ने कुछ भी गलत नहीं किया है.
बदल गया SBI के ATM से पैसा निकालने का नियम, अब OTP जरुरी
दो लाख रुपये से कम के म्यूचुअल फंड ऑर्डर के लिए नया नियम, AMC को पैसा मिलने के बाद ही मिलेगा NAV
Source link
Read Later Add to Favourites Add to Collection

अन्य समाचार