जब तक आप भुगतान नहीं करेंगे तब तक YouTube आपको सबसे बड़ी iOS 14 सुविधाओं में से एक का उपयोग करने की अनुमति नहीं देगा



हर कोई काफी समय से YouTube से पिक्चर-इन-पिक्चर मोड या बैकग्राउंड प्लेबैक जोड़ने की उम्मीद कर रहा था। जब यह अंततः हो गया, तो YouTube ने पैसे चार्ज करना शुरू कर दिया और YouTube प्रीमियम के साथ इन सुविधाओं को शामिल किया।अब, iOS 14 के लॉन्च के साथ, Apple सभी वीडियो ऐप्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर की अनुमति दे रहा है। लेकिन YouTube इस विचार को पसंद नहीं करता है। आखिरकार, अगर iOS 14 मुफ्त में पिक्चर-इन-पिक्चर का आराम देता है, तो कोई भी YouTube प्रीमियम के लिए भुगतान क्यों करना चाहेगा। बेशक, YouTube प्रीमियम के अन्य लाभ हैं लेकिन यह एक और दिन के लिए चर्चा है।
अपने iPhone पर सफारी ब्राउज़र पर YouTube खोलें। किसी भी YouTube वीडियो को फ़ुलस्क्रीन मोड में चलाएं। अब, जिस क्षण आप पिक्चर-इन-पिक्चर मोड बटन पर टैप करते हैं, यह स्क्रीन को एक सेकंड के लिए कम कर देता है और फिर मूल आकार में पूर्ण स्क्रीन लेकर वापस आता है। आप सिर्फ सफारी का उपयोग करके पिक्चर-इन-पिक्चर मोड पर YouTube वीडियो नहीं देख पाएंगे। हालाँकि, यदि आप एक प्रीमियम ग्राहक हैं, तो आप निश्चित रूप से द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं।
दिलचस्प बात यह है कि iPads पर, पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के साथ कोई समस्या नहीं है। यदि आप iPadOS 14 पर चलने वाले iPad पर एक ही चीज़ आज़माते हैं, तो पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, चाहे आप प्रीमियम ग्राहक हों या न हों, अपेक्षित रूप से काम करेंगे। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह एक बग हो सकता है और YouTube iOS 14 उपयोगकर्ताओं को डिफ़ॉल्ट रूप से पिक्चर-इन-पिक्चर मोड प्राप्त करने की अनुमति देता है।
Latest English News Updates On Social Trends, Breaking News, Entertainment, politics, sports, education, festival, technology, television, serials, world news updates.

अन्य समाचार