Whatsapp पर गलती से हटाए गए चैट को कैसे पुनर्स्थापित करें

जो गलती आपके दावे को आसानी से खारिज कर सकती है वह है असफल होना।  हर समय उस गलती को सुधारने का कोई उपाय नहीं है।  लेकिन कोई समस्या नहीं है अगर आप जानते हैं कि तकनीक के क्षेत्र में गलतियों को कैसे ठीक किया जाए।  अब व्हाट्सएप एक महत्वपूर्ण एप है जिसका उपयोग हम हर समय मैसेजिंग के लिए करते हैं।  इस ऐप के माध्यम से कई महत्वपूर्ण वार्तालापों का भी आदान-प्रदान किया जाता है।  हालांकि, कभी-कभी गलती से एक आपातकालीन चैट को हटा दिया जाता है।  यदि आपने इस तरह से कोई संदेश हटा दिया है, तो चिंता न करें।  क्योंकि आज हम व्हाट्सएप पर डिलीट हुए चैट को रिकवर करने के लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं।

 Google ड्राइव के साथ, आप व्हाट्सएप पर हटाए गए चैट को पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।  इसके लिए आपके पास अपने ईमेल अकाउंट के साथ फोन नंबर का लिंक होना चाहिए।   बैकअप को पुनर्स्थापित करने की प्रक्रिया निम्नानुसार है।
 1।  एक बार जब आप व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल कर देते हैं, तो इसे फिर से इंस्टॉल करें 2।  अब व्हाट्सएप खोलें और अपना नंबर सत्यापित करें। 3।  यह आपको Google डिस्क से आपकी चैट को पुनर्स्थापित करने का विकल्प दिखाएगा। 4।  बहाली प्रक्रिया के बाद, नेक्स्ट पर क्लिक करने से आपकी चैट ठीक हो जाएगी। 5।  चैट को पुनर्स्थापित करने के बाद, व्हाट्सएप आपकी मीडिया फ़ाइलों को पुनर्स्थापित करना शुरू कर देगा।
 ।  यदि आप Google ड्राइव बैकअप के बिना पहली बार व्हाट्सएप स्थापित करना शुरू करते हैं, तो व्हाट्सएप स्वचालित रूप से आपके स्थानीय बैकअप को पुनर्स्थापित करेगा। ।  यदि आप स्थानीय बैकअप का उपयोग करते हैं तो आपको कंप्यूटर, फ़ाइल एक्सप्लोरर या एसडी कार्ड के माध्यम से नए मोबाइल में स्थानांतरित करना होगा।
 हमारा फोन एक हफ्ते में स्थानीय बैकअप स्टोर करना शुरू कर देता है।  यह स्थानीय बैकअप हर रात 2 बजे किया जाता है और फोन पर एक फाइल के रूप में सहेजा जाता है।

अन्य समाचार