23 सितंबर को भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर लॉन्च करेगी Apple, मिलेंगी ये सुविधाएं

Apple की नई पहल से ऐपल को त्योहारी मांग का फायदा उठाने में मदद मिलेगी.

Apple ने बताया कि 23 सितंबर को शुरू होने वाले नए ऑनलाइन स्टोर से ग्राहकों को दुनिया भर में फैले ऐपल स्टोर के समान सेवाएं मिलेंगी.
https://www.news49.in/
नई दिल्ली. Apple भारतीय बाजार में अपने ऑनलाइन स्टोर (online store) को ओपन करने के लिए काफी समय से चर्चा में है, और अब ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है. ऐपल (Apple) ने आखिरकार ऐलान कर दिया है कि वह अगले हफ्ते भारत में अपने ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत करेगी, जहां देश भर के ग्राहकों को पहली बार कंपनी के उत्पादों की पूरी श्रृंखला की पेशकश की जाएगी. इस पहल से ऐपल को त्योहारी मांग का फायदा उठाने में मदद मिलेगी. तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने बताया कि 23 सितंबर को शुरू होने वाले नए ऑनलाइन स्टोर से ग्राहकों को दुनिया भर में फैले ऐपल स्टोर (Apple Store) के समान सेवाएं मिलेंगी.
ऐपल के CEO टिम कुक ने फरवरी में कहा था कि कंपनी इस साल के आखिर में भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करेगी, जबकि उसका पहला पारंपरिक खुदरा स्टोर 2021 में चालू होगा. ऐपल की वरिष्ठ उपाध्यक्ष डिडेर ओ ब्रायन ने कहा, ‘हम जानते हैं कि हमारे उपयोगकर्ता जुड़े रहने, सीखने और रचनात्मकता का इस्तेमाल करने के लिए प्रौद्योगिकी पर भरोसा कर रहे हैं, और भारत में ऐपल स्टोर को ऑनलाइन लाकर, हम इस महत्वपूर्ण समय में अपने ग्राहकों को ऐपल की बेहतरीन पेशकश दे रहे हैं.’
ये भी पढ़ें- Paytm को Google Play Store से हटाने के बाद क्या होगा वॉलेट में जमा आपके पैसों का, जानिए सवाल का जवाब | business – News in Hindi
We know how important it is for our customers to stay in touch with those they love and the world around them. We can’t wait to connect with our customers and expand support in India with the Apple Store online on September 23! ??https://t.co/UjR31jzEaY
— Tim Cook (@tim_cook) September 18, 2020
ऐपल इस समय भारत में अपने उत्पादों को तीसरे पक्ष के विक्रेताओं और फ्लिपकार्ट तथा अमेज़न जैसे ऑनलाइन मार्केटप्लेस के जरिए बेचती है. केंद्र सरकार ने पिछले साल एकल-ब्रांड खुदरा क्षेत्र के लिए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के दिशानिर्देशों में ढील दी थी, जिसके तहत कंपनियों के लिए स्थानीय स्तर पर आउटसोर्सिंग के नियमों को आसान बनाया गया.
ये भी पढ़ें-  एक लाख लोगों को रोजगार देगी Amazon, इन पदों पर की जाएगी नियुक्ति
सरकार के इस कदम के बाद ऐपल ने कहा था कि वह अपने वैश्विक मानकों के अनुरूप भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए ऑनलाइन और पारंपरिक स्टोर खोलने की इच्छुक है. कंपनी ने बयान में कहा कि ग्राहक इन स्टोर के जरिए सलाह पा सकते हैं और नए उत्पादों के बारे में सीधे ऐपल से सीख सकते हैं. नई सेवा में ग्राहक सीधे Apple से गाइडेंस प्राप्त कर सकेंगे, जिसमें अंग्रेजी में ऑनलाइन सपोर्ट और हिंदी व अंग्रेजी में फोन सपोर्ट शामिल है.
50 Best बिज़नेस आइडियाज – कम लागत व ज़्यादा Profit
आपको ये News कैसा लगा, आप अपना राय जरूर दे, और Wtsapp, Facebook, Instagram इत्यादि पर  प्लीज शेयर करके हमारी हौसला बढ़ाते रहिये ताकि और भी News आपके लिए लाते रहें, और हाँ हमारा फ्री E-MAIL Subscription करना मत भूले।

अन्य समाचार