छह घंटे तक आक्रोश की आग में जलता रहा मेसौढ़ा

शिवहर। शिवहर के जदयू विधायक मो. सर्फूद्दीन पर हुए हमला मामले में आरोपितों की हुई गिरफ्तारी के बाद पिपराही थाना क्षेत्र का मेसौढ़ा गांव छह घंटे तक आक्रोश की आग में जलता रहा। नाराज लोगों ने शिवहर-पिपराही स्टेट हाईवे को जामकर उग्र प्रदर्शन किया। वहीं इस पूरे मामले को लेकर शिवहर की सियासत में गरमाहट आ गया है। साथ ही विधायक के समर्थक व विरोधियों के बीच टकराव भी बढ़ गया है। पुलिस ने मामले में विधान सभा प्रत्याशी मो. वामिक समेत आठ लोगों को गिरफ्तार लिया है। इनमें मो. वामिक विस चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। मामले में 29 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले को राजनीति भी तेज हो गई है। लोगों का कहना है कि साजिश के तहत निर्दोष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जबकि, एसडीपीओ राकेश कुमार ने कहा कि प्राथमिकी में दर्ज आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। मामले की तहकीकात की जा रही है। निर्दोष के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की जाएगी।

सीएम ने किया नवनिर्मित सोख्ता का उद्घाटन यह भी पढ़ें
-----------------------------------------------
यह है मामला :::
शुक्रवार की रात विधायक अपने वाहन से मेसौढ़ा गांव से भे खाकर लौट रहे थे। इस दौरान लोगों ने विधायक को घेर कर विकास कार्य नहीं होने का हवाला देते हुए आक्रोश जताया। इसी बीच असमाजिक तत्वों ने विधायक के वाहन पर रोड़ेबाजी कर दी। जिसमें वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। देर रात विधायक की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच मामले की जांच की। वहीं रात डेढ़ बजे ही आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मो. वामिक समेत अन्य की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही लोग आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन किया।
------------------------------------------
बेगुनाहों को इंसाफ के लिए धरना और अनशन
शिवहर : विधायक पर हमला मामले में बेगुनाहों का नाम शामिल करने से नाराज कांग्रेस नेताओं ने शनिवार को पिपराही थाना परिसर में धरना दिया। बेगुनाहों को इंसाफ दिलाने और मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग को लेकर जिलाध्यक्ष मो. असद के नेतृत्व में प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह, जिला महासचिव प्रमोद राय, जाकिर हुसैन, कौशल किशोर झा सहित कांग्रेस नेताओं ने पूरे दिन उपवास पर रहकर धरना दिया। बाद में एसडीपीओ सदर के आश्वासन पर धरना और अनशन समाप्त किया गया। मो. असद ने एसडीपीओ को आवेदन देकर कहा है कि दावत के दौरान विकास को लेकर पूछे गए सवाल से नाराज विधायक ने एक लड़के को थप्पर लगा दिया। इससे गांव के लोगों की विधायक से कहा-सुनी हो गई। इसके बाद विधायक ने साजिश के तहत निर्दोष लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी।
----------------------------------------------------
जदयू ने की हमले की निदा
शिवहर : जदयू ने विधायक पर हमले की निदा की है। जिलाध्यक्ष कमलेश पांडेय की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में हुई बैठक में कहा गया कि राजनीतिक साजिश के तहत विधायक पर हमला किया गया। जिसमें वह बाल-बाल बच गए। कहा पुलिस अपना काम कर रही है। मौके पर राजेश शर्मा, मो. नेयाज, नीरज कुमार सिंह, अशोक पांडेय, कल्याण पटेल, दीपक पटेल, गया राम, मो. मुस्तफा, मो. कलीमुल्लाह, ब्रजेश गुप्ता, अरूण मिश्रा, संजय यादव, अशोक गुप्ता व हरिकांत गुप्ता आदि मौजूद थे।
---------------------------------
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार