ऐपल के इस फीचर का गूगल ने यूं उड़ाया मजाक, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्लीः गूगल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां से सारी जानकारी मिनटों में इकट्ठा हो जाती है। बड़ी टेक कंपनी ऐपल ने भी यूजर्स को लुभाने के लिए कई ऐसे फीचर्स की लॉन्चिंग की है, जो कारगर साबित हो सकते हैं। ऐपल ने अपने iOS 14 में कई नए फीचर्स पेश किए हैं। ऐपल के इस ऑपरेटिंग सिस्टम में कई फीचर्स ऐसे हैं, जो बीते काफी समय से ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। अब गूगल ने iOS 14 विजेट फीचर पर चुटकी लेते हुए ऐपल का मजाक उड़ाया है। इसके लिए गूगल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया, जिसमें कंपनी ने साफ किया विजेट फीचर पिक्सल 4 में काफी पहले से इस्तेमाल किया जा रहा है।

ऐपल ने जुलाई में iOS 14 में विजेट्स फीचर पेश किया था। अब विजेट्स को पहले से बेहतर ऑर्गनाइज़ किया जा सकेगा। आप इन्हें होम स्क्रीन पर भी ऐड कर सकते हैं। इससे आपके आईफोन की होम स्क्रीन का डिजाइन पूरी तरह बदला जा सकता है। बता दें कि iOS 1 से लेकर अब तक इसकी होम स्क्रीन एक जैसी ही रही है। कंपनी ने iOS 14 में कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में पिक्चर इन पिक्चर मोड में ऐड किया है।
अब आईफोन के इंटरफेस में पिक्चर इन पिक्चर मोड भी आ गया है। इससे विडियो देखते समय ऐप मिनिमाइज करने के बाद भी वीडियो छोटे विंडो में कन्वर्ट होकर लगातार चलता रहेगा। अभी तक यह फीचर iPad में ही दिया गया था। कंपनी ने मैसेज ऐप को भी अपडेट किया है। इसमें पिन मैसेज की सुविधा दी गई है। इसके अलावा नए Memoji और रिप्लाई करते समय मेंशन करने का फीचर भी मिलेगा।
ऐपल के फैंस को iPhone 12 का बेसब्री से इंतजार है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल अपने आने वाले आईफोन 12 को भारत में मैन्युफैक्चर करेगा। आईफोन के इस 'मेड इन इंडिया' मॉडल का प्रॉडक्शन बेंगलुरू में होगा। इस फोन का स्वेदेशी मॉडल भारत 2021 के मध्य से सेल के लिए उपलब्ध हो सकता है। जानकारी के मुताबिक आईफोन 12 सीरीज के सभी मॉडल्स में 12MP का मेन सेंसर दिया जाएगा।

अन्य समाचार