जल्द भारत में लॉन्च हो सकते हैं Samsung की नई F-series के स्मार्टफोन्स

पिछले कई दिनों से Samsung की नई F-series के बारे में चर्चाएं थी कि कंपनी बजट सेगमेंट में नया कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है.  अब कंपनी ने ट्वीट के जरिए कंफर्म कर दिया है कि वह भारत में मौजूदा गैलेक्सी एम  ( Galaxy M) और ए-सीरीज ( A-series) के साथ कैमरा सेंट्रिक F-series के फोन लॉन्च करने जा रही हैं.  

प्रतीकात्मक तस्वीरShare:
  खास बातें
पिछले कई दिनों से Samsung की नई F-series के बारे में चर्चाएं थी कि कंपनी बजट सेगमेंट में नया कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है.  अब कंपनी ने ट्वीट के जरिए कंफर्म कर दिया है कि वह भारत में मौजूदा गैलेक्सी एम  ( Galaxy M) और ए-सीरीज ( A-series) के साथ कैमरा सेंट्रिक F-series के फोन लॉन्च करने जा रही हैं.  सैमसंग इंडिया के ऑफिशियल अकाउंट से ट्विटर पर एक टीजर जारी किया गया है, जिसके मुताबिक, कंपनी जल्द Galaxy F-series के स्मार्टफोन्स लाने वाली हैं. हालांकि ट्वीट में लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है.  ट्वीट का कैप्शन कहता है, नया #GalaxyF निश्चित रूप से आप पर एक छाप छोड़ देगा.
खबर यह भी है कि गैलेक्सी एफ 41 (Galaxy F41) इस सीरीज का पहला स्मार्टफोन हो सकता है. इसका कोडनैम SM-F415F है और इसे  Google Play Console और गीकबेंच पर देखा गया है.
ये हो सकते हैं Galaxy F41 के स्पेसिफिकेशंस
खबरों के मुताबिक,  गैलेक्सी F41 (Galaxy F41) स्मार्टफोन में फुल-एचडी प्लस (2340 x 1080) AMOLED डिस्प्ले हो सकता है. इसमें डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच होने की खबर है. इसमें Exynos 9611 चिपसेट हो सकता है. यह 20 हजार रुपये के सेगमेंट में सैमसंग का सबसे पसंदीदा चिपसेट है. इसमें कम से कम 6GB RAM और Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकते हैं.
लीक के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी F41 में रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है. इसमें प्राइमरी कैमरा 64MP का हो सकता है, इसके साथ अल्ट्रा वाइड लेंस और डेप्थ या मैक्रो सेंसर के साथ एलईडी फ्लैश की सुविधा हो सकती है.
स्मार्टफोन में  यूएसबी टाइप-सी पोर्ट हो सकता है, लेकिन बैटरी कितने एमएएच की होगी, इसकी जानकारी अभी सामने नई आई है.  इसमें 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक और  माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट होने की पुष्टि की गई है. कहा जा रहा है कि कंपनी Galazy F41 को तीन कलर्स - ब्लू, ब्लैक और ग्रीन में पेश कर सकती है.

अन्य समाचार