आज से शुरू होगा राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस का क्लोन ट्रेन का परिचालन

राजगीर। आज सोमवार से राजगीर रेलवे स्टेशन से खुलकर नई दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस का क्लोन ट्रेन का शुभारंभ हो जाएगा। अपने पहले सफर की शुरुआत यह ट्रेन राजगीर के प्लेटफार्म नंबर एक से गंतव्य की ओर रवाना होगा। इसके बाद से इसका परिचालन प्लेटफार्म नंबर 3 से किया जाएगा। राजगीर रेलवे स्टेशन से यह सुबह 7 बजे खुलकर, मध्य रात्रि 2.30 बजे तक नई दिल्ली पहुंचेगी। इस बीच इस ट्रेन का ठहराव केवल 6 स्टेशन पर ही होगा। ठहराव वाले स्टेशनों में पटना जंक्शन, राजगीर स्टेशन से खुलने के बाद पहला ठहराव होगा। पटना जंक्शन के अलावा दीन दयाल उपाध्याय, न्यू बेस्ट केबिन, वाराणसी, लखनउ और मुरादाबाद रेलवे स्टेशन में होगी।

20 हजार वोटर पहली बार करेंगे मतदान, 591 की उम्र 99 के पार यह भी पढ़ें
बता दें कि 21 सितम्बर से चलने बाली इस ट्रेन का बुकिग दो दिन पूर्व 19 सितम्बर से ही शुरू हो गया था। एस टू में 12 थ्री टियर एसी और 2 स्लीपर कोच है।
-----------------
बारिकी से रखा गया है क्लोन ट्रेन के समय सारणी का ख्याल
इस क्लोन ट्रेन का समय सारणी बारिकी से रखा गया है। राजगीर से अपने पहले ठहराव पटना जंक्शन 9 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी। जहां 10 मिनट ठहराव के बाद 9 बजकर 30 मिनट पर पटना से खुलेगी। अगला पड़ाव दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन दोपहर के 12 बजकर 45 मिनट पर पहुंचने के बाद 12 बजकर 55 मिनट पर यहां से खुल जाएगी। इसी तरह 13 बजकर 10 मिनट पर न्यू वेस्ट केबिन, 13 बजकर 50 मिनट पर वाराणसी, 18 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ, 23 बजकर 35 मिनट पर मुरादाबाद और 2 बजकर 30 मिनट मध्यरात्रि में अपने गंतव्य नई दिल्ली पहुंचेगी।
ग्रामीण इलाकों में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या यह भी पढ़ें
राजगीर स्टेशन प्रबंधक सीबी सिंह ने कहा कि इस क्लोन ट्रेन परिचालन की सारी तैयाररियां पूरी कर ली गई है। राजगीर स्टेशन पर इस नए ट्रेन का स्वागत साधारण तरीके से औपचारिक तौर पर किया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार