4,000एमएएच बैटरी और क्वॉड रियर कैमरे के साथ LG K42 हुआ लॉन्च

LG ने पिछले हफ्ते ही अमेरिकी बाजार में अपना कम कीमत वाला स्मार्टफोन LG Q31 लॉन्च किया था जो डुअल कैमरे से लैस है। वहीं अब एलजी ने एक और नया स्मार्टफोन अंर्तराष्ट्रीय मार्केट में उतार दिया है। इस फोन को LG K42 नाम के पेश किया गया है जिसने मिडबजट में डोमिनिक रिपलिक में एंट्री ली है। यह फोन क्वॉड कैमरा और बड़ी बैटरी से लैस है।

LG K42
एलजी के42 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह फोन पंच-होल डिसप्ले पर लॉन्च किया गया है। स्क्रीन के दोनों साईड जहां बेजल लेस हैं वहीं उपर और नीचे की ओर हल्का सा बॉडी पार्ट मौजूद है। स्क्रीन के उपरी ओर ठीक बीच में सेल्फी कैमरे से लैस पंच-होल मौजूद है। यह फोन 6.6 इंच की एचडी+ डिसप्ले सपोर्ट करता है।
LG K42 को एंडरॉयड 10 ओएस पर पेश किया गया है जो एलजी यूएक्स पर काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में मीडियाटेक का हीलियो पी22 चिपसेट दिया गया है। एलजी का यह नया फोन 3 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया गया है जो 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। फोन मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया भी जा सकता है।

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो एलजी के42 स्क्वायर शेप का क्वॉड रियर कैमरा सपोर्ट करता है। फोन के बैक पैनल पर 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है जिसके साथ 5 मेगापिक्सल का सुपर वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। इसी तरह सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है।
LG K42 सिक्योरिटी के लिए जहां साईड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर सपोर्ट करता है वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। एलजी ने अपने फोन को MIL-STD-810G सर्टिफाइड बनाया है जो इसे ठंड और गर्म जैसे माहौल में बचाता है स्क्रैच व खरोंचों से सुरक्षित रखता है। फोन में 3.5एमएम जैक दिया गया है और इसका डायमेंशन 165 x 76.7 x 8.4एमएम तथा वज़न 182ग्राम का है।
LG K42 इंडिया और अन्य मार्केट्स में कब से सेल के लिए उपलब्ध होगा, इस बारे में अभी अधिक जानकारी सामने नहीं आई है वहीं फोन की कीमत से भी पर्दा उठना बाकी है।

अन्य समाचार