CSK बनाम RR, IPL 2020 चौथा मैच पूर्वावलोकन: आत्मविश्वास से भरी चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखा

शारजाह, 21 सितंबर: मुम्बई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ अपने आईपीएल अभियान के सलामी बल्लेबाज के शानदार प्रदर्शन के बाद, महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) 2008 के चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शारजाह क्रिकेट सत्र के अपने दूसरे मैच में उतरेगी। मंगलवार को यहां स्टेडियम स्टीव स्मिथ-कप्तान रॉयल्स के लिए, यह सीजन का पहला मैच होगा। सीएसके की मुंबई पर करीबी जीत को देखते हुए, रॉयल्स टीम प्रबंधन अपने खिलाड़ियों से तीन बार के चैंपियन के खिलाफ कुछ अतिरिक्त की तलाश करेगा, जो लगभग हर सीजन में लीग में हावी रहे हैं।

'येलो ब्रिगेड' ने अपने दो स्टार खिलाड़ियों- सुरेश रैना और हरभजन सिंह की अनुपस्थिति में सीज़न की शुरुआत की, जिन्होंने निजी कारणों से टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। हालांकि, अंबाती रायुडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 58) की वर्गीय गतिविधियों ने सीएसके को अबू धाबी में कट्टर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक आरामदायक जीत सुनिश्चित की। शुरुआती ओवरों में झटका देने के बावजूद, रायडू और डु प्लेसिस ने चेन्नई के लिए जहाज को मजबूत किया, जिससे मुंबई के गेंदबाजों को गर्म और नम परिस्थितियों में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। आरआर बनाम सीएसके, आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न 13 मैच 4 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की बराबरी की।
मुरली विजय और शेन वॉटसन ने मुंबई के खिलाफ ओपनिंग की लेकिन दोनों गोल करने में नाकाम रहे। दोनों मंगलवार को रॉयल्स का सामना करने के बाद अतीत को पीछे छोड़ने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा, सैम कुरेन, जो धोनी द्वारा खुद को आगे बढ़ाया गया था, ने छह गेंदों पर 18 रन के एक कैमियो खेलने के बाद अपनी टीम को निराश नहीं किया। सीएसके की बल्लेबाजी काफी सुलझी हुई दिख रही है, वहीं उनके गेंदबाज भी निराश नहीं हुए। MI के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, सौरभ तिवारी और कप्तान रोहित शर्मा द्वारा शुरुआती आक्रमण के बाद, उन्होंने खेल में वापसी की और अपने विरोधियों को नियमित अंतराल पर मारा।
चेन्नई के गेंदबाजों ने सुनिश्चित किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी प्रतिद्वंद्वियों ने एक बड़ा स्कोर नहीं बनाया और चेन्नई की पांच विकेट की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेग स्पिनर पीयूष चावला को सीएसके की टीम में अहम भूमिका नहीं माना जा सकता है, हालांकि, 31 वर्षीय गेंदबाज ने अपने पिछले अनुभव को खेल में खरीदा और शर्तों का प्रभावी ढंग से उपयोग किया क्योंकि वह अपने आवंटित में एक प्रशंसनीय आंकड़े के साथ समाप्त हो गया। ओवरों का कोटा।
इसी तरह, लुंगी एनगिडी, रवींद्र जडेजा, और दीपक चाहर ने भी चेन्नई के लिए यह कदम उठाया। लेकिन टीम प्रबंधन निश्चित रूप से उम्मीद करेगा कि तीनों पिछले खेल की तरह कई रन लीक न करें।
दूसरी ओर, 2008 में उद्घाटन सत्र को रोकते हुए, रॉयल्स को लगभग हर मौसम में कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ी होने के बावजूद ट्रॉफी घर ले जाना बाकी है।
इस बार एक शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, रॉयल्स प्रबंधन ने भारतीय घरेलू सर्किट और विदेशों से, दोनों टी 20 विशेषज्ञों को अनुबंधित किया है। रॉबिन उथप्पा, श्रेयस गोपाल और वरुण आरोन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों और यशस्वि जायसवाल, रियान पराग, और कार्तिक त्यागी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ, रॉयल्स ने एक आदर्श मिश्रण बनाने की कोशिश की है।
इसके अलावा, बेन स्टोक्स और कप्तान स्मिथ जैसे स्टार ऑलराउंडर के साथ, रॉयल्स ने कुछ उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेटरों को घमंड किया। जबकि स्टोक्स निस्संदेह आधुनिक क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं, स्मिथ ने लगभग हर प्रारूप में अपने नेतृत्व की गुणवत्ता को दिखाया है।
रॉयल्स को भी उम्मीद होगी कि सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अपने 2019 फॉर्म की नकल करेंगे, जब उन्होंने सिर्फ आठ मैचों में 311 रन बनाए। अंग्रेज से उम्मीद की जाती है कि वह धमाकेदार शुरुआत देगा और अगर उसे संजू सैमसन का बराबर समर्थन मिलता है, तो रॉयल्स या तो ओवरऑल टारगेट बना सकते हैं या कुछ बड़े पैमाने पर सेट कर सकते हैं।
रॉयल्स टीम प्रबंधन के लिए चिंता का प्रमुख कारण स्टोक्स की अनुपस्थिति होगी, जो इस समय न्यूजीलैंड में अपने बीमार पिता के साथ हैं और उनका आगमन अभी भी अनिर्दिष्ट है। टीम स्टोक्स पर भारी पड़ेगी और जितनी जल्दी वह टीम में शामिल होंगे, उनके लिए उतना ही अच्छा होगा।
जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, वरुण आरोन, अंकित राजपूत, राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडे, ओशेन थॉमस और एंड्रयू टाय के साथ रॉयल्स के पास भी गेंदबाजी के मोर्चे पर काफी कुछ है। हालांकि, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि वे कितनी तेजी से यहां की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों के अनुकूल हैं।
दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबलों के बाद, सीएसके निर्विवाद रूप से रॉयल्स पर बढ़त बनाए हुए है, क्योंकि वे 21 गेमों से 14 बार विजयी हुए हैं जबकि जयपुर आधारित फ्रैंचाइज़ी ने शेष संघर्षों में जीत हासिल की है। लेकिन मंगलवार को एक नया अध्याय होगा और यह किसी का भी खेल हो सकता है।
दस्तों:
चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान / विकेट-कीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वॉटसन, शार्दुल ठाकुर, अंबालायुडू, मुरली विजय, फ्रैंकोइस डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, दीपक चाहर, लुंग लुंग। मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, नारायण जगदीसन, मोनू कुमार, रुतुराज गायकवाड़, आर। साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम क्यूरन
राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक मार्कंडे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव। यशसवी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशन थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरेन
(उपरोक्त कहानी पहली बार 21 सितंबर, 2020 04:21 अपराह्न IST पर नवीनतम रूप से दिखाई दी। राजनीति, दुनिया, खेल, मनोरंजन और जीवन शैली के बारे में अधिक समाचार और अपडेट के लिए, हमारी वेबसाइट latestly.com पर लॉग ऑन करें)।
Latest English News Updates On Social Trends, Breaking News, Entertainment, politics, sports, education, festival, technology, television, serials, world news updates.

अन्य समाचार