पायल घोष के सभी आरोपों को अनुराग कश्यप ने किया खारिज

मुंबई: फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप पर हाल ही में अभिनेत्री पायल घोष ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। पायल घोष ने शनिवार को एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अभिनेत्री पायल घोष के यौन शोषण आरोपों को रविवार को खारिज करते हुए इन्हें ''निराधार''करार दिया था।

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने अभिनेत्री पायल घोष द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों का सोमवार को एक बार फिर खंडन किया और कहा कि वह कानून का सहारा लेंगे। कश्यप ने अपने वकील के जरिए एक वक्तव्य जारी कर यह भी कहा कि 'मीटू' जैसे महत्वपूर्ण आंदोलन को उन लोगों ने भी अपना लिया है जिनके अपने निजी स्वार्थ हैं और इस वजह से यह ''चरित्र हनन'' का उपकरण मात्र रह गया है। शनिवार को घोष ने ट्विटर पर दावा किया कि कश्यप ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। कश्यप ने इस आरोप को निराधार बताया था और कहा था कि यह उन्हें चुप कराने के लिए किया जा रहा है। गौरतलब है कि कश्यप की पूर्व पत्नियां आरती बजाज और कल्कि किचलिन उनके समर्थन में खड़ी हैं।
कश्यप की वकील प्रियंका खिमानी ने सोमवार को कहा, ''मेरे मुवक्किल अनुराग कश्यप को अपने ऊपर लगे यौन शोषण के झूठे आरोपों से गहरा दुख पहुंचा है। ये आरोप पूरी तरह गलत और दुर्भावना से परिपूर्ण हैं।'' घोष के आरोपों को मनगढ़ंत बताते हुए खिमानी ने कहा कि इससे 'मीटू' आंदोलन की साख को गहरा धक्का लगा है और कुछ बेशर्म लोग यौन शोषण के असली पीड़ितों के दुख पर अपना फायदा देखने में लगे हैं। वक्तव्य में कहा गया, ''मेरे मुवक्किल को उनके सभी अधिकारों और कानूनी प्रावधानों से अवगत करा दिया गया है तथा वह पूरी तरह से उनका उपयोग करेंगे।
आपको बता दें कि अनुराग कश्यप अपनी नारीवादी फिल्मों के लिए जानें जाते हैं। वह महिला प्रधान कई फिल्में बना चुके हैं। दो शादियां करके अपनी पत्तनियों से तलाक ले चुके अनुराग कश्यप की दोनों पत्नियों ने सामने आकर अनुराग कश्यप का समर्थन किया हैं। सोशल मीडिया पर पहली पत्नी आरती बजाज और कल्कि कोचनिन ने एक लंबा पोस्ट लिखकर अनुराग कश्यप को सपोर्ट किया हैं।
पायल घोष ने शनिवार को ट्वीट किया था कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर'के निर्देशक ने उनका यौन उत्पीड़न किया। अभिनेत्री ने अपना ट्वीट प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टैग करते हुए कश्यप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। घोष ने ट्वीट में कहा, ''अनुराग कश्यप ने मेरे साथ बुरी तरह जबर्दस्ती की। प्रधानमंत्री कार्यालय और नरेन्द्र मोदी जी कार्रवाई कीजिए तथा देश इस रचनात्मक व्यक्ति में छिपे शैतान को देखे। मुझे पता है कि यह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है और मेरी सुरक्षा को खतरा है। कृपया मदद कीजिए।'' एबीएन तेलुगु को जारी एक वीडियो में घोष ने दावा किया कि घटना 2014-2015 की है।

अन्य समाचार