चरस तस्करों के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

एसआईटी के हत्थे चढ़े छह चरस तस्करों की निशानदेही पर रविवार की देर रात जिले के कटरा, अहियापुर और सदातपुर में छापेमारी की गई। इनके सिंडिकेट पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है। इस संबंध में एसएसपी जयंतकांत ने नगर, मिठनपुरा और अहियापुर थानेदारों को चरस व स्मैक बेचने वाले तस्करों की सूची तैयार करने का टास्क दिया है। इसके आलोक में थानेदारों ने करीब दो दर्जन तस्करों की सूची तैयार भी कर ली है। इसके अलावा इन सबके ठिकाने की जानकारी भी ली गई है। एसएसपी ने बताया कि तस्करों के पूरे सिंडिकेट को समाप्त करने की रणनीति तैयार की गई है। इस दिशा में एक विशेष टीम कार्रवाई में जुट गई है।

इधर, गिरफ्तार चरस तस्करों के जब्त चार मोबाइल में कई अन्य तस्करों के नंबर और ठिकाने की जानकारी मिली है। इसके अलावा एक तस्कर के पास डायरी भी मिली है। इसमें चरस खरीद-बिक्री का लेखा-जोखा लिखा है। इसमें नेपाल के कई तस्करों के नाम-पते भी दर्ज हैं। सर्विलांस की टीम ने जब्त किए गए मोबाइल के व्हाट्सएप को भी खंगाला है। इसमें तस्करों से की गई चैटिंग का ब्योरा मिला है। अंतरराष्ट्रीय तस्कर नेयाज से भी इस गिरोह का तार जुड़ रहा है। इस आधार पर पुलिस आगे कार्रवाई कर रही है।
नगर थानेदार ओमप्रकाश ने बताया कि पूछताछ के बाद सोमवार को सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आगे की कार्रवाई चल रही है। तस्करों से पूछताछ में कई जानकारी मिली है। इस आधार पर छापेमारी की गई है। जेल जाने वालों में नेपाल के सरलाई जिला के लालबंदी का पवन शर्मा, नेपाल के हाथीवन जिला के ललितपुर का सात्विक खकटा, नेपाल के नवलपरसी जिले के माकरचार का संजय विश्वकर्मा, कटरा पहसौल का वासो कुमार, गौरव कुमार और रुपेश कुमार शामिल है। इनके ठिकाने से 14 लाख 19 हजार पांच सौ रुपये, 160 नेपाली रुपये, दो सोने की चेन, डेढ़ किलो मादक पदार्थ, चार मोबाइल, मेट्रो कार्ड, ट्रेवल कार्ड और आधार कार्ड बरामद किए गए हैं।
सदातपुर में हुई थी बड़ी कार्रवाई
गत दिनों सदातपुर में विशेष टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर नेयाज के ठिकाने से करीब 14 लाख रुपये और भारी मात्रा में चरस बरामद किया गया था। हालांकि, कार्रवाई के दौरान वह फरार हो गया था। कहा जा रहा है कि वर्तमान में वह नेपाल में छुपा हुआ है। एसआईटी उसे लगातार फॉलो कर रही है।
नेपाल से मंगाते थे चरस
गिरफ्तार तस्करों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे नेपाल से चरस की खेप लेकर आते थे। मुंबई और दिल्ली में बड़ी खेप की सप्लाई करते थे। वहां के भी तस्करों से अच्छी साठगांठ है। इसके अलावा छोटे-बड़े तस्करों से भी खरीद-बिक्री करते थे। बता दें कि शुक्रवार को नगर थाने के सरैयागंज से एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर गोला बांध रोड स्थित एक किराए के मकान से अन्य पांच तस्कर पकड़े गए थे। पूछताछ के आधार पर चरस की खेप लेकर मुंबई जा रहे महाराष्ट्र के दो तस्करों को मोतिहारी पुलिस ने चकिया टोल गेट से गिरफ्तार किया था।

अन्य समाचार