डिस्काउंट वाले सस्ते स्मार्टफोन, जानिए कौन से फोन पर मिल रहा है कितना ऑफर

इन दिनों लो बजट स्मार्टफोन पर अच्छा डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर आप भी कम बजट में अच्छा फोन खरीदना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेस्ट टाइम है.

आजकल मार्केट में कम कीमत वाले शानदार स्मार्टफोन मौजूद हैं. ऐसे कई स्मार्टफोन हैं, जिन पर अच्छा खासा डिस्काउंट ऑफर भी चल रहा है. Samsung से लेकर Realmi के अच्छे फोन आपको सिर्फ 10,000 रुपए तक में मिल सकते हैं. त्योहार को देखते हुए कई फोन कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स की कीमत कम कर दी हैं. मोबाइल कंपनियां बड़े सेगमेंट के फोन से लेकर लो बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन पर कई ऑफर्स दे रही हैं. अब यूजर्स कई शानदार स्मार्टफोन अपनी पॉकेट के हिसाब से बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं. आइये जानते हैं कौन से सस्ते स्मार्टफोन पर चल रहा है डिस्काउंट.
Samsung Galaxy M01s
कंपनी की ओर से इस साल ये लो बजट रेंज वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया गया था. अब इस फोन की कीमत में 500 रुपये कटौती की गई है. इस स्मार्टफोन को 9,999 रुपये थी, जिसे ऑफर के बाद आप 9,499 में खरीद सकते हैं. फोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो आपको 6.3 इंच का एचडी+ इनफिनिटी डिस्प्ले मिलेगा. एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित ये फोन MediaTek Helio P22 प्रोसेसर पर वर्क करता है. आप माइक्रोएसडी कार्ड से स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं. सिक्योरिटी के लिए रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. 13MP + 2MP का ड्यूल रियर कैमरा, वहीं 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर बैकअप के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है.
Samsung Galaxy M01 Core
सैमसंग की ओर से एक और लो बजट फोन पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. जिसमें Samsung Galaxy M01 Core शामिल है. इस फोन की कीमत 5,999 रुपये है जबकि अब डिस्काउंट के बाद आपको 5,499 रुपये में पड़ जाएगा. फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको 5.3 इंच की HD+ TFT डिस्प्ले मिलेगा. इस फोन में 1.5GHz MediaTek 6739 प्रोसेसर दिया गया है. ये फोन Android Go प्लेटफॉर्म पर काम करता है और इसमें पावर बैकअप के लिए 3,000mAh की बैटरी दी गई है. एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा.
 
Poco M2 Pro पर भी ऑफर
अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आपको पोको M2 Pro खरीदने पर भारी डिस्काउंट मिल सकता है. कंपनी ने इस मॉडल पर पूरे 3 हजार की छूट दी है. हालांकि ये डिस्काउंट आपको एक्सचेंज फोन ऑफर के जरिए मिल रहा है. इस फोन में 33W फास्ट चार्जिंग आपको मिलेगी. फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इस शानदार स्मार्टफोन की कीमत 16,999 रुपये है, लेकिन अब डिस्काउंट के बाद आप इसे सिर्फ 13,999 रुपये में खरीद सकते हैं.
Realme 6 पर है डिस्काउंट
अगर आपका बजट थोड़ा ज्यादा है और आप लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला फोन खरीदना चाहते हैं तो रियलमी 6 पर अच्छी डील दी जा रही है. दरअसल कंपनी ने Realme 7 सीरीज़ लॉन्च करने के बाद अपने पुराने पॉपुलर फोन Realme 6 की कीमत में कटौती कर दी थी. इस फोन की कीमत 17,999 रुपये है, जिसे ऑफर के बाद 14,999 रुपये में खरीदा जा सकता है. इस फोन में आपको 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का स्टोरेज मिलेगा. रियलमी 6 में आपको 4 रियर कैमरा मिलेंगे. जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का कैमरा पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस कैमरा है. फोन के फ्रंट में आपको 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा.

अन्य समाचार