अगर आप भी खरीदने जा रहे हैं नया स्मार्टफोन, तो ये जानकारी लेना है जरूरी

मार्केट में कई बढ़िया फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स अवेलेबल हैं. ऐसे में अगर आप भी नया फोन लेने जा रहे हैं तो उसके बारे में ये 6 अहम बातें जरूर जान लें.

कोरोना काल में भी बाजार में कई लेटेस्ट फोन लॉन्च हुए हैं और कई लॉन्च होने बाकी हैं. ऐसे में अगर आप भी नया फोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फोन खरीदने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. फोन लेने से पहले उसके बारे में ये छह चीजें जान लें उसके बाद ही डील करें. आइए जानते हैं वो छह चीजें कौनसी हैं.
दमदार हो प्रोसेसरआजकल गेमिंग का बहुत क्रेज है. पबजी और फ्रीफायर जैसे गेम्स का हर कोई दिवाना है. ऐसे में जब भी आप नया स्मार्टफोन लेने जाएं तो फोन के प्रोसेसर के बारे में जरूर जान लें और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 से नीचे बात ही न करें.
बेहतर हो डिस्प्ले क्वालिटीअब जो फोन मार्केट में आ रहे हैं वो हाई रिजॉल्यूशन से लैस आ रहे हैं. .ऐसे में कहीं आप के हाथ ऐसा फोन न लग जाए जो कि आम डिस्प्ले वाला हो. अगर आप नया फोन लेने जा रहे हैं तो AMOLED HD+ डिस्प्ले वाला फोन ही लें.
शानदार होना चाहिए डिजाइनकिसी भी फोन का पहला इंप्रेशन होता है उसका लुक और डिजाइन. आपके फोन का डिजाइन अच्छा होगा तभी आगे की बात होगी. फोन ऐसा हो कि आसानी से जेब में आ जाए. इन दिनों फ्रंट और बैक का ग्लास लुक वाले फोन ट्रेंडिंग में हैं.
कैमरा क्वालिटी जरूर करें चेकआजकल सेल्फी का जमाना है और लोग फोन से फोटो लेकर सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. नया फोन खरीदते समय उसका कैमरा जरूर चेक करें. अभी फोन में डबल, ट्रिपल और क्वाड कैमरे आ रहे हैं. कैमरे की क्वालिटी बहुत अहम हैं.
RAM और Storage का भी रखें ध्याननया फोन लेते समय उसकी RAM और स्टोरेज के बारे में भी सही से जानकारी ले लें. फोन में जितनी ज्यादा रैम होगी फोन के उतने ही हैंग होने के कम चांस होंगे. आजकल 6GB और 8GB रैम वाले फोन की डिमांड बढ़ गई है. इसके साथ मेमोरी ज्यादा होने से स्टोरेज कार्ड की भी जरूरत कम ही पड़ती है.
दमदार हो बैटरीजिस हिसाब से आजकल स्मार्टफोन का यूज होता है, इसे देखते हुए फोन में दमदार बैटरी होनी चाहिए. कमजोर बैटरी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. अगर आप फोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो 4000mAh से कम की बैटरी वाला फोन बिल्कुल न खरीदें.

अन्य समाचार