गूगल ड्राइव में भी हुआ बड़ा परिवर्तन

यदि आप भी Google ड्राइव का उपयोग करते हैं तो यह जानकारी आपके लिए बहुत आवश्यक है। जीमेल की तरह, Google अपने ड्राइव में बड़े बदलाव करने जा रहा है। जीमेल की तरह, Google अब ड्राइव के ट्रैश (हटाए गए) को 30 दिनों के लिए बचाएगा और फिर इसे स्थायी रूप से मिटा देगा। यह 13 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। वर्तमान में Google ड्राइव भविष्य के लिए कचरा फ़ाइलों को संग्रहीत करता है।

Google ने अपने एक ब्लॉग में ड्राइव के इस अपडेट के बारे में बताया है। Google ने कहा है, "हम 13 अक्टूबर, 2020 को अपनी अवधारण नीति को बदलने जा रहे हैं, जिसके तहत कचरा फ़ोल्डर में किसी भी फाइल को 30 दिनों के बाद स्वचालित रूप से हटा दिया जाएगा। यह नीति जी-सूट के साथ-साथ जीमेल पर भी निर्धारित की जाएगी। । Google के अनुसार, उपभोक्ता को इसका लाभ मिलेगा और वे केवल उन्हीं फाइलों को हटाएंगे जिन्हें वे वास्तव में हटाना चाहते हैं "।
Google नई नीति के बारे में भी लोगों को जागरूक कर रहा है। Google जल्द ही उपभोक्ता को इस परिवर्तन के संबंध में एक बैनर दिखाएगा। द हैकर्स में एक बड़ा बग था जो गूगल ड्राइव का गलत इस्तेमाल कर सकता था। हैकर्स इस बग की मदद से आपके फोन को हैक भी कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि Google ड्राइव पर ये फाइलें छवियों और दस्तावेजों के रूप में हो सकती हैं, हालांकि Google ने अब इस बग को ठीक कर दिया है।

अन्य समाचार