व्हाट्सएप अपने 2.25 बिलियन यूजर्स के लिए ये फीचर ला रहा है, जिन्हें जानकर आप खुश हो जाएंगे

व्हाट्सएप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे लोकप्रिय ऐप बन गया है, जिसके कारण उपयोगकर्ता अपने दोस्तों के साथ आसानी से फोटो, दस्तावेज और वीडियो साझा कर सकते हैं। व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं की संख्या 2.25 बिलियन से अधिक हो गई है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए नए-नए फीचर्स भी देता रहता है। व्हाट्सएप में मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर जल्द ही आने वाला है। पिछले कुछ समय से इसकी जांच चल रही है और यह अपने अंतिम चरण में है। यह फीचर यूजर्स के लिए उपयोगी हो सकता है।

 उपभोक्ता लंबे समय से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर की मांग कर रहे हैं। मल्टी डिवाइस सपोर्ट अपडेट के बाद, उपयोगकर्ता एक खाते से विभिन्न उपकरणों में लॉग इन कर पाएंगे। WAbetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, मल्टी-डिवाइस के हिस्से अभी भी तैयार नहीं हैं। यद्यपि इस बहु-डिवाइस समर्थन में प्रदान की जाने वाली बुनियादी सुविधाएँ तैयार हैं। इनमें चैट म्यूट फीचर और डेट सिंक शामिल हैं।
 ऐसा कहा जाता है कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के बाद, आप प्राथमिक खाते से एक साथ चार अलग-अलग डिवाइसों पर व्हाट्सएप लॉगिन कर पाएंगे। आप डेस्कटॉप, मोबाइल और टैबलेट से लॉगिन कर पाएंगे। इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है, जिसमें लिंक्डइन डिवाइस की विशेषता देखी जा सकती है। परीक्षण के लिए, इसमें एक समर्पित मल्टी-डिवाइस बीटा का विकल्प है।
 रिपोर्ट के अनुसार, एक बार चैट सिंक होने के बाद, प्राथमिक खाते का चैट इतिहास प्रत्येक डिवाइस में दिखाई देगा, जो भी आप एक डिवाइस में कार्रवाई करते हैं, अन्य सभी डिवाइस - जिसमें आपने व्हाट्सएप स्थापित किया है, प्रतिबिंबित करेगा इस फीचर के अलावा, व्हाट्सएप एक नया फीचर भी ला रहा है। व्हाट्सएप डेस्कटॉप तक पहुंचने के लिए आपको फिंगरप्रिंट स्कैन का उपयोग करना पड़ सकता है।
भारत में बजट फोन के लिए, प्रसिद्ध कंपनी टेक्नो (टेक्नो) ने अपने शांत फोन टेक्नो स्पार्क 6 एयर का एक नया संस्करण लॉन्च किया है। इससे पहले, फोन जुलाई में लॉन्च किया गया था, जहां उपभोक्ता 2GB + 32GB और 3GB + 32GB वेरिएंट में केवल दो वेरिएंट खरीद सकते थे, अब कंपनी ने इसका तीसरा वेरिएंट 3G लॉन्च किया है। बी + 64 जीबी पेश किया। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6000 mAh की बैटरी है, जो कि 7 इंच की डिस्प्ले है। आइए
जानते हैं नए आकृतियों की कीमत ...
 कंपनी ने नए वर्जन की कीमत 8,699 रुपये रखी है। 2GB रैम + 32GB वैरिएंट को 7,999 रुपये में और 3GB + 32GB वैरिएंट को 8,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि ग्राहक 25 सितंबर को अमेज़न से नई टेक्नोस्पार्क 6 एयर खरीद सकते हैं।

अन्य समाचार