Google Pay अब टैप-टू-पे फीचर को सपोर्ट करेगा, जानें क्या होगा फायदा

गूगल पे (Google Pay) भारत में सबसे लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट (digital payments) ऐप में से एक है. अब इस डिजिटल पेमेंट ऐप में आपको एक और नई सुविधा मिलने जा रही है.

नई दिल्ली: .  .गूगल पे (Google Pay) भारत में सबसे लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट (digital payments) ऐप में से एक है. अब इस डिजिटल पेमेंट ऐप में आपको एक और नई सुविधा मिलने जा रही है.  Google ने घोषणा की है कि भारत में गूगल पे (Google Pay) का टैप-टू-पे ( tap to pay) फीचर अब एक्सिस बैंक (Axis Bank) और भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) द्वारा जारी किए गए वीजा कार्ड (VISA cards) को सपोर्ट करेगा.
कॉन्टैक्टलेस भुगतानइस फीचर का इस्तेमाल एनएफसी इनेबल्ड पीओएस (NFC-enabled POS) के साथ कॉन्टैक्टलेस भुगतान के लिए किया जा सकेगा. इस फीचर की खासबात यह है कि बिना कार्ड की डिटेल शेयर किए ही डिजिटल टोकन (digital token) के जरिए पेमेंट किया जा सकता है. कंपनी के अनुसार, इस नई सुविधा से Google पे यूजर 2.5 मिलियन से अधिक VISA व्यापारियों और 1.5 मिलियन से अधिक Bharat QR इनेबल्ड व्यापारियों से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कर पाएंगे.
हालांकि यह फीचर अभी केवल एक्सिस बैंक और एसबीआई यूजर के लिए वीजा कार्ड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही इसमें अन्य बैंकों को भी शामिल किया जा सकता है.

अन्य समाचार