क्या होगी Jio के सस्ते स्मार्टफोन की कीमत? सामने आई डीटेल्स- जानें पूरी खबर

रिलायंस जल्द ही सस्ता ऐंड्रॉयड फोन लाने जा रही है। कहा जा रहा है कि इसकी कीमत फोन करीब 4000 रुपये (करीब 54 डॉलर) हो सकती है। जियो के फोन से चीनी फोन कंपनियों, खासकर शाओमी को कड़ी टक्कर मिलेगी।

नई दिल्ली।काफी दिनों से चर्चा है कि रिलायंस जियो जल्द ही ऐंड्रॉयड पर काम करने वाला सस्ता स्मार्टफोन लाने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने घरेलू कंपनियों के साथ हाथ भी मिलाया है। रिपोर्ट की मानें, तो कंपनी ने लोकल सप्लायर्स को भारत में प्रॉडक्शन कपैसिटी बढ़ाने के लिए कहा है, ताकि कंपनी अगले दो साल में 20 करोड़ स्मार्टफोन यूनिट्स तैयार कर सके।
यह हो सकती है कीमत
कंपनी का नया फोन Jio Phone का ही एक वर्जन हो सकता है। ताजा रिपोर्ट में फोन की संभावित कीमत भी बताई गई है। Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के ऐंड्रॉयड आधारित जियो का यह फोन करीब 4000 रुपये (करीब 54 डॉलर) का हो सकता है। यह स्मार्टफोन रिलायंस जियो के सस्ते प्लान्स के साथ में आएगा।
चीनी फोन कंपनियों के लिए मुश्किल
रिलायंस का टारगेट अगले दो साल में 15 से 20 करोड़ फोन बेचने का है, जिससे स्थानीय फैक्टरियों को बढ़ावा मिलेगा। इंडिया सेलुलर एंड इलेक्ट्रॉनिक एसोसिएशन के मुताबिक, पिछले वित्त वर्ष में भारत में अनुमानित 16.5 करोड़ स्मार्टफोन और लगभग इतने ही बेसिक फोन असेंबल हुए। रिलायंस जियो के सस्ते स्मार्टफोन से चीनी फोन कंपनियों, खासकर शाओमी को कड़ी टक्कर मिलेगी।
एयरटेल भी ला रही 4जी डिवाइस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिर्फ रिलायंस ही नहीं भारती एयरटेल भी 4जी स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। दरअसल जियो के सस्ते फोन से एयरटेल और वोडाफोन के लिए खतरा यह है कि उनके 2जी ग्राहक जियो में जा सकते हैं। बता दें कि जुलाई में गूगल ने जियो में 4.5 अरब डॉलर (करीब 33 हजार 600 करोड़ रुपए) का निवेश करना का ऐलान किया था। इसके जरिए जियो और गूगल मिलकर देश के 50 करोड़ ऐसे लोगों को टारगेट करेंगे, जो अभी स्मार्टफोन यूजर्स नहीं हैं।
खबर पसंद आए तो अपने दोस्तों को Whatsapp पर दोस्तों को share करें

अन्य समाचार