आपदा से निपटने के लिए मेडिकल व एनडीआरएफ टीम अलर्ट

- बीडीओ, सीओ के साथ बैठक कर डीएम ने की समीक्षा

- बिना अनुमति अधिकारियों के मुख्यालय छोड़ने पर लगाई रोक
संवाद सहयोगी, किशनगंज : बाढ़ आपदा से निपटने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा तैयारी तेज कर दी गई है। मेडिकल व एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट करते हुए सभी निचले इलाकों के लोगों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की जा रही है। मेडिकल टीम को अलर्ट करते हुए सभी प्रकार के दवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। सरकारी निजी नावों को तैयार रखा गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर नाविक तत्काल संबंधित क्षेत्र में पहुंच सके।

नदियों के बढ़ते जलस्तर व बाढ़ आपदा के बन रहे हालात को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने सभी बीडीओ, सीओ व अन्य पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बैठक कर जायजा लिया। उन्होंने पदाधिकारियों व कर्मचारियों को बिना अनुमति मुख्यालय से बाहर नहीं जाने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि जिला स्तरीय पदाधिकारी अपने अधीनस्थ क्षेत्रीय अधिकारी व कर्मचारियों को बाढ़ राहत कार्यों में ले सकते हैं। इसके अलावा बाढ़ संबंधित अधिकारियों अपने अपने क्षेत्र में प्रतिदिन भ्रमण कर निगरानी करें।
महानंदा, कनकई, रतुआ, डोंक व मेंची सहित अन्य नदियों के जलस्तर बढ़ने से नदी किनारे बसे गांवों में बाढ़ की संभावना को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। बीडीओ और सीओ को नदी किनारे बसे गांवों का लगातार जायजा लेने का निर्देश दिया गया है। बाढ़ की स्थिति पर नजर रखने के लिए पर्यवेक्षी पदाधिकारी, पंचायत सेवक, विकास मित्र व चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति किया गया है। ग्रामीणों को भी रात्रि के समय सजग रहने के लिए प्रेरित करने व बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने को कहा गया।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार