Samsung Galaxy F41 , 8 अक्टूबर को होगा इंडिया में लॉन्च

Samsung Galaxy F41 लॉन्च के लिए तैयार है। कल ही इस फोन का प्रोडक्ट पेज शॉपिंग साइट फ्लिपकार्ट पर लाईव कर दिया गया है। वहीं आज कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट का भी खुलासा कर दिया है। सैमसंग द्वारा बता दिया गया है कि ‘गैलैक्सी एफ’ सीरीज़ का यह पहला स्मार्टफोन आने वाली 8 अक्टूबर को भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी एफ41 पूरी दुनिया में सबसे पहले इंडिया में ही लॉन्च किया जाएगा और बाद में विश्व की अन्य मार्केट्स में कदम रखेगा।

Samsung Galaxy F41 को ऑनलाइन ईवेंट के जरिये बाजार में उतारा जाएगा जो 8 अक्टूबर की शाम को 5 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इस लॉन्च ईवेंट का प्रसारण सैमसंग के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ ही​ फ्लिपकार्ट पर भी किया जाएगा, जिसे पूरी दुनिया में लाईव देखा जा सकेगा। कंपनी ने इस बात का भी खुलासा कर दिया है कि Samsung Galaxy F41 में 6,000एमएएच की बैटरी और बेजल लेस सुपर एमोलेड डिसप्ले दी जाएगी।
Samsung Galaxy F41 की लॉन्च डेट के साथ ही फ्लिपकार्ट पेज पर इस फोन की फोटो भी शेयर की गई है जिससे गैलेक्सी एफ41 की लुक और डिजाईन की जानकारी मिली है। यह फोन मार्केट में इनफिनिटी ‘यू’ डिसप्ले पर लॉन्च किया जाएगा। फोटो में फोन की स्क्रीन पूरी तरह से बेजल लेस नज़र आ रही है। गैलेक्सी एफ41 के बैक पैनल पर उपरी बाईं ओर स्क्वायर शेप में ट्रिपल रियर कैमरा और एक फ्लैश लाईट दी गई है। ये कैमरा सेंसर वर्टिकल पॉजिशन में फिट है। Samsung Galaxy F41 में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है तथा साईड पैनल पर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन लगा हुआ है। ये बटन औसत से थोड़ा अधिक उपरी की ओर प्लेस नज़र आ रहे हैं।
सैमसंग ने गैलेक्सी एफ41 की सभी स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी तो अभी नहीं दी है लेकिन पिछले दिनों यह फोन गूगल प्ले कंसोल और गीकबेंच पर लिस्ट हो चुका है। इन दोनों वेबसाइट्स पर फोन के नाम के साथ ही इसकी कई स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आई थी। चर्चा है कि सैमसंग गैलेक्सी एफ सीरीज़ कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन सीरीज़ होगी और गैलेक्सी एफ41 जहां 64 मेगापिक्सल क्वॉड रियर कैमरे के साथ लॉन्च किया जाएगा। लीक की मानें तो यह फोन ब्लैक, ब्लू और ग्रीन कलर ऑप्शन में सेल के लिए उपलब्ध होगा।
गूगल प्ले लिस्टिंग की बात करें तो जहां गैलेक्सी एफ41 को कंपनी के ही एक्सनॉस 9611 चिपसेट से लैस दिखाया गया था जिसके साथ एआरएम माली जी72 जीपीयू दिए जाने की बात सामने आई थी। लिस्टिंग पर यह सैमसंग फोन 6 जीबी रैम के साथ लिस्ट हुआ था। इस फोन में एंडरॉयड 10 ओएस के साथ सैमसंग वन यूआई 2.0 दिए जाने की बात सामने आई थी। इस लिस्टिंग में Samsung Galaxy F41 में 1080 x 2340 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली फुलएचडी+ डिसप्ले दिए जाने की बात सामने आई थी।
वहीं दूसरी ओर गीकबेंच लिस्टिंग में भी यह आगामी सैमसंग फोन एंडरॉयड 10 ओएस के साथ सैमसंग एक्सनॉस 9611 चिपसेट के साथ ही लिस्ट हुआ था। यहां भी फोन का 6 जीबी रैम वेरिएंट ही सामने आया था। गीकबेंच पर सैमसंग गैलेक्सी एफ41 को सिंगल-कोर में 348 प्वाइंट और मल्टी-कोर में 1339 स्कोर दिए गए थे। एक रिपोर्ट में कहा गया था कि शुरू में ऑनलाइन एक्सक्लूसिव रखने के बाद सैमसंग इस सीरीज़ को ऑफलाइन सेग्मेंट में भी लाएगी। फोन की पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स और कीमत व सेल डेट की जानकारी के लिए 8 अक्टूबर का इंतजार करना होगा।

अन्य समाचार