3 जीबी रैम के साथ सामने आया वीवो का सस्ता स्मार्टफोन Vivo Y12s, लो बजट में जल्द होगा लॉन्च

Vivo को लेकर खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही टेक मार्केट में अपनी ‘वाई सीरीज़’ का विस्तार करते हुए एक नया स्मार्टफोन लाने वाली है जिसे Vivo Y12s नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा। वहीं कंपनी की घोषणा से पहले यह स्मार्टफोन गूगल प्ले कंसोल पर लिस्ट हो गया है। इस लिस्टिंग में फोन की फोटो के साथ ही वीवो वाई12एस की कई अहम स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी भी मिली है और फोन की लुक व डिजाईन का भी खुलासा हो गया है।

वीवो वाई12एस को गूगल प्ले कंसोल पर स्पॉट किया है। इस वेबसाइट पर वीवो फोन V2026 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट हुआ है जिसे लेकर माना जा रहा है कि यह मार्केट में Vivo Y12s नाम के साथ ही एंट्री लेगा। लिस्टिंग में सामने आई फोटो से पता चला है कि यह स्मार्टफोन वॉटरड्रॉप नॉच डिसप्ले पर लॉन्च किया जाएगा। स्क्रीन के साईड पैनल्स जहां बेजल लेस होंगे वहीं नीचले हिस्से पर चिन पार्ट मौजूद रहेगा। फोन में दाएं पैनल पर जहां वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दिया गया है वहीं बाएं पैनल पर एक बटन नज़र आया है जो गूगल असिस्टेंट का शार्टकट हो सकता है।
Vivo Y12s की इस लिस्टिंग में फोन को 720 × 1600 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली एचडी+ डिसप्ले पर लॉन्च किए जाने की बात कही गई है। फोन का स्क्रीन साईज़ तो सामने नहीं आया है लेकिन यह डिसप्ले 300DPI सपोर्ट करता है। वीवो का यह फोन एंडरॉयड 10 ओएस पर लॉन्च होगा जिसके साथ मीडियाटेक का हीलियो पी35 चिपसेट दिए जाने का खुलासा हुआ है। वीवो वाई12एस को इस लिस्टिंग में 3 जीबी रैम मैमोरी से लैस बताया गया है जिसके साथ पावरवीआर जीई8329 जीपीयू दिए जाने की बात सामने आई है।

VIVO Y12
वीवो वाई12 की बात करें तो यह फोन 6.35-इंच की एचडी+ वॉटरड्रॉप नॉच डिसप्ले सपोर्ट करता है। इस फोन को एंडरॉयड 9 पाई पर पेश किया गया था जो 2.0गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 12एनएम तकनीक पर बने मीडियाटेक एमटी6762 हेलियो पी22 चिपसेट पर रन करता है। Vivo Y12 एक डुअल सिम फोन है जो 4जी एलटीई सपोर्ट करता है। बाजार में यह फोन 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ 10,990 रुपये में सेल के लिए उपलब्ध है।
फोटोग्राफी के लिए वाई12 ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करता है जिसमें फ्लैश लाईट के साथ 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी तथा 2-मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा सेंसर दिया गया है। इसी तरह सेल्फी के लिए Vivo Y12 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही सिक्योरिटी के लिए जहां Vivo Y12 के बैक पैनल पर रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं पावर बैकअप के लिए यह फोन रिवर्स चार्जिंग तकनीक से लैस 5,000एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है।

अन्य समाचार