Instagram नवीनतम अपडेट में मैसेंजर चैट के साथ डायरेक्ट मैसेज को मर्ज करता है- टेक्नोलॉजी न्यूज़, फ़र्स्टपोस्ट

अपडेट: लेख मूल रूप से 17 अगस्त को प्रकाशित किया गया था। इसे आज (18 अगस्त) फेसबुक से एक बयान के साथ फिर से प्रकाशित किया जा रहा है)

पिछले साल, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी योजनाओं की घोषणा की विलय करने के लिए WhatsApp, फेसबुक, तथा इंस्टाग्राम 2020 तक। यह योजना अब गति में है। इंस्टाग्राम कथित तौर पर डीएम का विलय हो रहा है फेसबुक संदेशवाहक चैट।
हाल का .  .इंस्टाग्राम .  .अमेरिका में iOS और Android दोनों उपकरणों पर अपडेट अब उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों को संदेश देने देगा .  .फेसबुक .  .के माध्यम से .  .इंस्टाग्राम .  .एप्लिकेशन, के अनुसार .  .के जरिए सूचना कगार। रिपोर्ट स्पष्ट करती है कि फेसबुक उपयोगकर्ताओं को इसके माध्यम से पाठ करना संभव नहीं है .  .इंस्टाग्राम .  .अब के रूप में app।
यह पूछे जाने पर कि क्या भारत में उपयोगकर्ताओं को यह अपडेट मिलेगा, फेसबुक के प्रवक्ता ने बताया Tech2“, लोगों का एक छोटा सा सेट इंस्टाग्राम मैसेजिंग के लिए एक नए परीक्षण अनुभव को अपडेट करने में सक्षम था। हमें उम्मीद है कि वे अनुभव का आनंद लेते हैं और हम इसे अन्य देशों में परीक्षण करने की आशा कर रहे हैं ताकि हम इससे सीख लेते रहें।”
Tech2 फीचर रोलआउट की पुष्टि के लिए इंस्टाग्राम पर पहुंच गया, हालांकि, हमें अभी भी प्रतिक्रिया का इंतजार है। हम इस सुविधा को सत्यापित करने में भी असमर्थ थे, क्योंकि अद्यतन अभी तक हमारे उपकरणों पर उपलब्ध नहीं है।
इंस्टाग्राम अपडेट कथित तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस पर देखा जाता है।
कथित तौर पर, नया इंस्टाग्राम अद्यतन उपयोगकर्ताओं को डीएम पर संदेश के साथ बधाई: “इंस्टाग्राम पर संदेश के लिए नया तरीका है”। इंस्टाग्राम का कहना है कि “आपके चैट के लिए नया रंगीन रूप”, और आप इसका उपयोग “फेसबुक का उपयोग करने वाले दोस्तों के साथ चैट” कर सकते हैं।
इंस्टाग्राम कथित तौर पर सौंदर्यशास्त्र के संदर्भ में चैट को एक बदलाव भी मिला है। रिपोर्ट से पता चलता है कि चैट अधिक रंगीन हैं और प्रेषक के संदेश नीले और बैंगनी रंगों में दिखाई देते हैं।
इसके अतिरिक्त, DM आइकन पर इंस्टाग्राम एप्लिकेशन (शीर्ष दाएं कोने में रखा गया) को भी कथित रूप से बदल दिया गया है फेसबुक संदेशवाहक प्रतीक चिन्ह।
2019 में, फेसबुक ने भी बताया था इन प्लेटफ़ॉर्मों को मर्ज करने से यह “हमारे द्वारा किए जा सकने वाले सर्वश्रेष्ठ संदेश-व्यवहार अनुभवों का निर्माण करना चाहता था”; और लोग चाहते हैं कि मैसेजिंग तेज, सरल, विश्वसनीय और निजी हो। ” इसमें कहा गया है: “हम अपने मैसेजिंग उत्पादों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड बनाने पर काम कर रहे हैं और नेटवर्क पर मित्रों और परिवार तक पहुंचने के तरीकों को आसान बनाने पर विचार कर रहे हैं।”
ऑनलाइन पर नवीनतम और आगामी तकनीकी गैजेट खोजें टेक 2 गैजेट्स। प्रौद्योगिकी समाचार, गैजेट समीक्षा और रेटिंग प्राप्त करें। लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल विनिर्देशों, सुविधाओं, कीमतों, तुलना सहित लोकप्रिय गैजेट।

अन्य समाचार