इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए ख़ुशखबरी, रील्स की टाइमिंग को 15 से बढ़ाकर किया 30 सेकेंड, नए अपडेट में होगी दस्तक

फेसबुक के स्वामित्व वाले लघु वीडियो मेकिंग ऐप इंस्टाग्राम रील्स एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जिससे उपयोगकर्ता 15 सेकंड के बजाय 30-सेकंड के वीडियो बना सकते हैं। कंपनी ने टाइमर को भी 3 सेकंड से बढ़ाकर 10 सेकंड कर दिया है। यह संपादन को सरल बनाने के लिए ट्रिम और डिलीट क्लिप विकल्प भी जोड़ रहा है।

"हम लोगों की प्रतिक्रिया के आधार पर रीलों में सुधार करना जारी रखते हैं, और ये अपडेट बनाने और संपादित करने में आसान बनाते हैं। जबकि यह अभी भी शुरुआती है, हम बहुत सारे मनोरंजक, रचनात्मक सामग्री देख रहे हैं," टेसा लियोन्स-लिंग, निदेशक इंस्टाग्राम रील्स ने कहा, एक बयान।
नए जोड़े गए फीचर अगले कुछ दिनों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होने चाहिए। नए उपकरण दुनिया भर के उन 50 देशों में उपलब्ध होंगे जहां रील्स उपलब्ध हैं और कहीं और हैं, क्योंकि ऐप नए बाजारों में फैलता है।
टिक टोक के जाने के बाद, इंस्टाग्राम रील्स युवा भारतीयों के लिए 7 से 10 में सबसे लोकप्रिय ऐप बन गया (18-29 आयु वर्ग) ने कहा कि वे वीडियो साझा करने के लिए एक मंच के रूप में रीलों का उपयोग करना चाहते हैं।
लगभग दो-तिहाई शहरी भारतीयों (65 प्रतिशत) ने कहा कि वे YouGov, इंटरनेट-आधारित बाजार अनुसंधान और डेटा द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, उन विकल्पों की ओर रुख करने या वीडियो ऐप्स का उपयोग करने की संभावना रखते हैं जो मूल रूप से भारतीय या गैर-चीनी हैं। एनालिटिक्स फर्म।
लगभग 68 प्रतिशत टिकटॉक कंटेंट क्रिएटर्स ने कहा कि वे वीडियो-शेयरिंग ऐप के भारतीय या गैर-चीनी संस्करणों पर स्विच करने की संभावना रखते हैं।

अन्य समाचार