Reliance Jio जल्द ही लॉन्च कर सकती है 4000 रुपये का एंड्रॉयड स्मार्टफोन, सप्लायर्स से चल रही बातचीत

रिलायंस (Reliance Jio) जल्द ही बेहद सस्ता एंड्रॉयड फोन लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) लोकल सप्लायर्स के साथ बातचीत में लगी हुई है, जिसकी मदद से कंपनी 20 करोड़ स्मार्टफोन का निर्माण अगले दो साल में कर सके।


रिलायंस (Reliance Jio) जल्द ही बेहद सस्ता एंड्रॉयड फोन लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) लोकल सप्लायर्स के साथ बातचीत में लगी हुई है, जिसकी मदद से कंपनी 20 करोड़ स्मार्टफोन का निर्माण अगले दो साल में कर सके। इसकी जानकारी मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने दी है। जिसके मुताबिक रिलायंस (Reliance Jio) देश की स्मार्टफोन बाजार में एक बूस्ट लाना चाहती है और शाओमी जैसी कंपनियों को पूरी टक्कर देने की कोशिश में है।
Reliance Jio ला रही बेहद सस्ता स्मार्टफोन
भारत की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली कंपनी रिलायंस घरेलू असेंबलर्स से बातचीत में लगी है, जिससे 4000 रुपये की कीमत का एक स्मार्टफोन बनाया जा सके, जो गूगल एंड्रॉयड पर काम करता हो। मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने नाम ना छापने की शर्त पर यह जानकारी दी है। इन किफायती स्मार्टफोन को रिलायंस जियो सस्ते वायरलेस प्लान के साथ लॉन्च कर सकती है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी देश के स्मार्टफोन बाजार में बदलाव करना चाहते हैं, जैसा टेलीकॉम सर्विसेस में किया है।
टेलीकॉम सर्विसेस में रिलायंस जियो ने किफायती कीमत और सिंपल प्लान के जरिए जल्द ही अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया। इसके साथ ही रिलायंस सरकार के लोकल मैन्युफैक्चरिंग के अभियान को बूस्ट देना चाहती है। जिससे Dixon Technologies India, Lava International और Karbonn Mobiles जैसे लोकल असेंबलर्स को बूस्ट मिलेगा।रिलायंस का लक्ष्य अगले दो साल में 15 करोड़ से 20 करोड़ स्मार्टफोन बेचने का है। भारत में मार्च के अंत तक 16.5 कोरड़ स्मार्टफोन की असेंबलिंग पहुंच जाएगी। रिलायंस की तरह की एयरटेल भी असेंबलर्स से बातचीत में लगी है, जिससे वह अपने खुद के 4G डिवाइस का निर्माण करा सके। मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने जानकारी दी है कि रिलायंस अपने जियो फोन के तर्ज पर ही स्मार्टफोन के निर्माम के लिए बातचीत में है और कंपनी इस फोन को तेजी से लाना चाहती है। हालांकि इन सब के बाद भी कंपनी नवंबर में दिवाली के सीजन को मिस कर देगी।

अन्य समाचार