एमआई देगी सबसे सस्ता फोन, जिसमें होगा 108 मेगापिक्सल वाला कैमेरा।

एम आई का स्मार्टफोन था जो सबसे पहले इतने बड़े मेगापिक्सल वाले कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ था। वैसे तो यह प्रारंभ में प्रोटोटाइप था परंतु या 2 साल के बाद वास्तव में मार्केट में आ गया था और अब यह बताया जा रहा है कि एमआई के माध्यम से यह सबसे सस्ती कीमत पर भी उपलब्ध कराया जा सकता है वैसे तो यह स्मार्टफोन 30,000 की कीमत मार्केट में उपलब्ध है। परंतु यदि ऐसा होता है तो किसी भी अन्य कंपनी के माध्यम से बनाए गए संसद का हो सकता है क्योंकि इतना बड़ा सा की कीमत बहुत ही ज्यादा होती है। इसीलिए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को भी स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स में कॉम्प्रोमाइज करना पड़ सकता है अर्थात उनको देने वाले फीचर्स में कुछ ना कुछ तो कटौती करनी पड़ सकती। कमाई के बाद धीरे-धीरे कंपनियां इसी प्रकार के बड़े कैमरे पर काम करने लगे वैसे तो का कैमरा सैमसंग के माध्यम से बनाया गया था जो अब के प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन में आ रहा है जिसमें आप कम से कम 3 किलोमीटर तक को जूम कर सकते हैं उसी प्रकार के कैमरे का उपयोग अब एमआई के माध्यम से सस्ती कीमत पर भी किए जाने की बात सामने आ रही है। एम आई का स्मार्टफोन था जो सबसे पहले इतने बड़े मेगापिक्सल वाले कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ था।


वैसे तो यह प्रारंभ में प्रोटोटाइप था परंतु या 2 साल के बाद वास्तव में मार्केट में आ गया था और अब यह बताया जा रहा है कि एमआई के माध्यम से यह सबसे सस्ती कीमत पर भी उपलब्ध कराया जा सकता है वैसे तो यह स्मार्टफोन 30,000 की कीमत मार्केट में उपलब्ध है। परंतु यदि ऐसा होता है तो किसी भी अन्य कंपनी के माध्यम से बनाए गए संसद का हो सकता है क्योंकि इतना बड़ा सा की कीमत बहुत ही ज्यादा होती है। एमआई के माध्यम से बहुत बार ऐसा किया गया है कि प्रीमियम में स्टेटमेंट के स्मार्ट फोन के फीचर्स को का सस्ती कीमत में उपलब्ध करवा सके क्योंकि कंपनी के माध्यम से अपने बैलेंस को बहुत ही ज्यादा बनाने के लिए बहुत ही ज्यादा फेमस है और इसी लिए कंपनी के माध्यम से इस प्रकार के क्रियाकलाप किए जा सकते हैं। इसीलिए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को भी स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स में कॉम्प्रोमाइज करना पड़ सकता है अर्थात उनको देने वाले फीचर्स में कुछ ना कुछ तो कटौती करनी पड़ सकती।
इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें अथवा अगर आपको खबर पसन्द आई है तो कृपया हमें फ़ॉलो करें - धन्यवाद

अन्य समाचार