कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

इंटरव्यू: वेब सीरीज़ 'डेंजरस' के एक्टर नितिन अरोड़ा बोले, 'जब तक हम सीख रहे हैं, हम जिंदा हैं'

25 Sep, 2020 10:20 AM | R Kumar 18

नितिन अरोड़ा एक्टर, आंत्रप्रेन्योर, टेलीविजन एंकर, वॉयसओवर एक्टर, रेडियो जॉकी आदि जैसी बहुमुखी प्रतिभाओं के धनी है।



हाल ही में, उन्होंने वेब सीरीज़ 'डेंजरस' में एक ब्रिटिश-एशियाई पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाई। यह एक क्राइम थ्रिलर सीरीज़ थी जिसमें बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर मुख्य भूमिका में थे।
एक्टर नितिन अरोड़ा
वे कहते हैं, “मैंने एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है, जो वास्तव में एक जासूस से ज्यादा काम करता है। यह खूबसूरती से निभाई गई भूमिका है। वास्तव में, जब निर्माता मीका सिंह और विक्रम भट्ट ने इसका सुझाव दिया और कैरेक्टर्स पर चर्चा की, तो मैं इस कैरेक्टर को लेकर बहुत उत्साहित था, एक ब्रिटिश-एशियाई व्यक्ति जिसका नाम जगमोहन या जैग्स था।"
चिलिंग थ्रिलर वेब सीरीज़ किडनैपिंग के एक केस को सुलझाने की कोशिश कर रहे दो पुलिस ऑफिसर्स की कहानी है और एमएक्स प्लेयर पर इसकी स्ट्रीमिंग शुरू है।
उन्होंने पहले जुगाड़, यंगिस्तान और अनारकली ऑफ आरा जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। और जब नितिन एक्टिंग नहीं कर रहे होते हैं, तो वह अपनी कंपनी Katalyst के लिए शानदार स्टार-स्टडेड शो को कस्टमाइज़ करने में व्यस्त रहते हैं।
उम्र महज एक नंबर है और टैलेंट की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती: सुपरस्टार माधुरी दीक्षित
परदे के पीछे
नितिन कहते हैं, "बिपाशा बसु के साथ काम करना बेहद खुशी की बात थी। वह एक बहुत ही पेशेवर अभिनेत्री हैं, सेट पर समय पर आती हैं, और अपने सभी को-स्टार्स के साथ फ्रेंडली हैं।"
नितिन के अनुसार, डेंजरस की 55 दिनों की शूटिंग वाले दिन उनके जीवन के कुछ सबसे अच्छे दिन थे।
शूटिंग शुरू होने से पहले, नितिन ने बहुत सी जासूसी फिल्में और सस्पेंस थ्रिलर देखीं।
एक्शन सीन्स के लिए उन्हें पहले से तैयारी करनी पड़ी। वह याद करते हैं, "एक अवसर पर, हमें एक साथ कई आउटडोर शॉट्स और एक्शन सीन करने थे। उस दिन बहुत ठंड थी और एक सीन के दौरान बारिश होने लगी और उस एरिया में शूटिंग करना बहुत मुश्किल हो गया। जब हम भाग रहे थे और सीन कर रहे थे, तो हम बहुत डर गए थे कि हम फिसल जाएँगें, लेकिन सौभाग्य से, कोई दुर्घटना नहीं हुई। यह बहुत जोखिम भरा था क्योंकि पूरे शूट के दौरान बारिश हो रही थी।”
'रिजेक्शन के लिए तैयार रहें', एक्टिंग, नेपोटिज्म और आंत्रप्रेन्योरशिप को लेकर बोले एक्टर कुणाल कपूर
अलग-अलग रोल करना है पसंद
एक्टर नितिन अरोड़ा अलग तरह की भूमिकाएं करना पसंद करते हैं
नितिन ने कई भूमिकाओं को आसानी से निभाया है। वे कहते हैं, “जब मैं रेडियो शो कर रहा था, तब मैं वॉइस ओवर भी कर रहा था। जल्द ही, मैं टेलीविजन में आ गया। कई बार, यह बहुत मुश्किल था, जब मैं यंगिस्तान के लिए शूटिंग कर रहा था। मैं हर दिन दिल्ली से लखनऊ की यात्रा करता था।”
एंटरटेनमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइडर केटालिस्ट एंटरटेनमेंट के एमडी के रूप में, नितिन एंटरटेनमेंट क्यूरेटर की एक टीम के साथ काम करते हैं, स्पेशल परफॉर्मेंस डिलिवर करते हैं, और दुनिया भर में शादियों और निजी कार्यों के लिए कॉलेबोरेट करते हैं।
Katalyst भी हाल ही में अपने पहले प्रोडक्शन वेंचर के साथ सामने आई, जिसमें आलिया भट्ट अभिनीत एक ट्रेडी ट्रैक प्राडा में अपने म्यूजिक वीडियो में दिखाई दीं। अब, नितिन ने अपने चौथे वेंचर क्वाथ (Kwatha) की शूटिंग शुरू कर दी है, जिसमें आयुष शर्मा और इसाबेल कैफ भी काम कर रहे हैं।
फिल्मों की बदलती दुनिया और ओटीटी के उदय को लेकर बोली 'दिल बेचारा' की अभिनेत्री स्वस्तिका मुखर्जी
चुनौतियां, बदलाव और आगे का रास्ता
आज अभिनेताओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर, नितिन कहते हैं, “कोविड-19 के चलते जो उद्योग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री भी उनमें से एक है। अब तक, लाइव इवेंट रोक दिए गए हैं। सौभाग्य से, लोगों ने वीडियो और टेलीविजन शो की शूटिंग शुरू कर दी है और अक्टूबर में कुछ ओटीटी सीरीज़ रिलीज़ होगी। इसलिए उम्मीद है कि चीजें बेहतर होंगी।”
नितिन के अनुसार, एक्टिंग बेहद खूबसूरत जगह है लेकिन आपको क्राफ्ट सीखना चाहिए। "उन दिनों की बात है जब यह ऑन-द-जॉब ट्रेनिंग के बारे में था। अब, आपको किसी भी कैरियर विकल्प को लेने से पहले तैयारी करनी होगी और इसके लिए पहले से ही प्रशिक्षित करना होगा, ” वे बताते हैं।
भविष्य के लिए, नितिन पूरे समय प्रोडक्शन में जाने की योजना बना रहे हैं, और कहते हैं, “नवंबर से दिसंबर तक, हम फिर से फिल्मों का प्रोडक्शन शुरू कर देंगे। और एक बार महामारी खत्म हो जाने के बाद, हम इवेंट्स, शादियों और बाकी सब चीजों के लिए वापस आ जाएंगे जो हम पहले करते थे। ”
(फोटो साभार: नितिन अरोड़ा)
मिलें फिल्म अभिनेता नीरज काबी से जिन्होंने श्याम बेनेगल से लेकर अनुराग कश्यप जैसे फिल्म मेकर्स के साथ किया बेहतरीन अभिनय
Edited by रविकांत पारीक
Want to make your startup journey smooth? YS Education brings a comprehensive Funding Course, where you also get a chance to pitch your business plan to top investors. Click here to know more.

अन्य समाचार