कोरोना अपडेट

कुल केस
0
स्वस्थ हुए
0
मौत
0
हर राज्य के कोरोना अपडेट के लिए क्लिक करे

सालों तक इस बीमारी से जूझती रही सोनम कपूर, वीडियो शेयर कर कहा- जब मैं 14...

25 Sep, 2020 01:29 PM | R Kumar 19

बॉलीवुड इंडस्ट्री की फैशन आइकन कहलाई जाने वाली अभिनेत्री सोनम कपूर के नाम से तो आप बखूबी वाकिफ हैं। हाल ही में सोनम कपूर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि वो कई सालों से एक बीमारी से जूझ रही हैं। उस बीमारी का खुलासा करने के साथ सोनम कपूर ने उससे छुटकारा पाने के बारे में कुछ टिप्स भी शेयर किए हैं।



इस बीमारी से पीड़ित है सोनम
बता दें कि सोनम पिछले कई सालों से PCOS (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) से गुजर रही है। 'स्टोरी टाइम विद सोनम' की पहली कड़ी में उन्होंने अपने दर्द को दुनिया के सामने शेयर किया है। सोनम ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, हाय गायज, कुछ निजी बताने जा रही हूं। मैं PCOS जैसी बीमारी से कई वक्त से गुजर रही हूं। PCOS या PCOD एक सामान्य बीमारी है जिसे कई महिलाएं पीड़ित होती हैं।
इस तरह दी बीमारी को मात
सोनम आगे बताते हुए कहती है कि ये भी एक बहुत ही भ्रामक स्थिति है क्योंकि सभी के मामले, लक्षण और संघर्ष अलग हैं। मैंने आखिरकार ये पता लगाया है कि कई आहार, वर्कआउट और दिनचर्या की कोशिश करने के बाद मुझे क्या मदद मिलती है, और मैं आपके साथ पीसीओएस को मैनेज के लिए अपने सुझाव शेयर करना चाहती हूं! यह कहते हुए कि, PCOS अलग-अलग तरीकों से होता है और मैं आपसे खुद के डॉक्टर बनने या खुद ही कुछ उपाय करने से पहले किसी डॉक्टर से मिलने का आग्रह करती हूं।
PCOD से निपटने के बताए टिप्स
सोनम ने वीडियो में बताया- मैं कई सालों से इससे पीड़ित हूं, जब मैं 14 या 15 की थी और इसकी वजह से मेरे अस्तित्व का प्रतिबंध रहा है। मैं अपनी मदद के लिए कई डॉक्टरों और आहार विशेषज्ञों के पास गई और अभी, मैं एक अच्छी जगह पर हूं। मुझे लगा कि मैं अपनी सीख आप लोगों के साथ शेयर करूं। PCOS (पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम) या PCOD ने निपटने के लिए उन्होंने कुछ टिप्स भी दिए। उन्होंने एक्सरसाइज, योगा इसके साथ ही उन्होंने चीनी का बेहद घातक बताया है, उन्होंने बताया कि कैसे चीनी का सेवन छोड़ने के बाद कैसे उन्होंने अपने अंदर काफी बदलाव पाया है।

अन्य समाचार