शॉपिंग की नई सुविधा:जियो ग्राहक अब मायजियो ऐप से भी खरीद पाएंगे ग्रॉसरी, कंपनी ने यहां जियोमार्ट सर्विस जो जोड़ा; जानिए क्या है प्रोसेस?

जियोमार्ट की शुरुआत इस साल जनवरी में महाराष्ट्र में की गई थी

कंपनी ने जियोमार्ट को मायजियो ऐप के अंदर लाइव कर दिया है
फिलहाल कंपनी पिनकोड के माध्यम से ऑर्डर ले रही है
रिलायंस जियो ने अपने ग्रॉसरी शॉपिंग प्लेटफॉर्म जियोमार्ट का एक्सेस अब मायजियो ऐप पर दे दिया है। यानी मायजियो ऐप को ओपन करके भी ग्राहक ग्रॉसरी खरीद सकते हैं। मायजियो ऐप के अंदर इस मिनी-ऐप को अन्य इंटीग्रेटेड ऐप्स लिस्टिंग के साथ स्थित किया गया है, यह UPI के ऊपर मौजूद है।
ऐसे कर पाएंगे खरीदारी कंपनी ने जियोमार्ट को मायजियो ऐप के अंदर लाइव कर दिया है। ऐप में पॉप-अप भी दिया है, जिसके जरिए यूजर्स को जानकारी दी जा रही है कि जियोमार्ट अब सीधे मायजियो ऐप पर भी मिलेगा। ने पर यूजर जियोमार्ट बीटा में पहुंच जाता है। जहां से वो अपनी खरीदारी कर सकता है।
पिनकोड के आधार पर होगी डिलिवरी फिलहाल कंपनी पिनकोड के माध्यम से ऑर्डर ले रही है। जैसे ही आप जियोमार्ट की वेबसाइट ओपन करेंगे, तभी एक बॉक्स सामने आएगा। इस बॉक्स में आपको अपने एरिया का पिनकोड एंटर करना होगा। यदि आपके एरिया में डिलिवरी होगी तो इसकी जानकारी तुरंत दे दी जाएगी। कंपनी का दावा है कि वह सीधे किसानों से खरीदारी करके उत्पादों की डिलिवरी कर रही है।
200 से अधिक शहरों में सर्विस जियोमार्ट की शुरुआत इस साल जनवरी में महाराष्ट्र में की गई थी। हालांकि, मई में इस सर्विस को विस्तार करते हुए देश के अन्य क्षेत्रों में भी पहुंचा दिया। जुलाई में जियोमार्ट ने एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया था। जियोमार्ट देशभर में 200 से भी अधिक शहरों में उपलब्ध है।
MRP पर मिनिमम 5% का डिस्काउंट जियोमार्ट देशभर में 200 से भी अधिक शहरों में उपलब्ध है, जो कि विभिन्न समान को MRP (मैक्सिमम रिटेल प्राइस) से 5 प्रतिशत कम कीमत पर दे रहा है। यहां ताजे फल, सब्जियां, चावल, आटा के साथ कई तरह का सामना मंगवा सकते हैं।
फ्रूट एंड वेजिटेबल्स
डेरी एंड बेकरी प्रोडक्ट
स्टेपल्स
स्नैक्स एंड ब्रांडेड फूड उत्पाद
चाय, कॉफी और फ्रूट जूस जैसे बेवरेजेस
पर्सनल केयर उत्पाद
होम केयर उत्पाद
बेबी केयर उत्पाद

अन्य समाचार