सैमसंग लाया नए AI पावर्ड वॉशिंग मशीन्स, मोबाइल फोन से करें कंट्रोल

इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंसेज बनाने वाली कंपनी सैमसंग की ओर से भारत में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) पावर्ड फ्रंट लोड वॉशिंग मशीन्स की 2020 रेंज अनाउंस की गई है। कंपनी नई वॉशिंग मशीन्स की रेंज को 7kg वॉशर ड्रायर फ्रंट लोड मशीन के साथ लेकर आई है। वॉशिंग मशीन्स की नई रेंज में फिनिशिंग टाइम मैनेज करने के लिए लॉन्ड्री प्लानर, ऑप्टिमल वॉश साइकल ऑफर करने वाला ऑटो-रेकमेंडेशन ऑप्शन और होमकेयर विजार्ड भी दिया गया है, जो मशीन की कंडीशन पर नजर रखता है।

नए सैमसंग वॉशिंग मशीन्स को ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स के अलावा सैमसंग के ऑफिशल ऑनलाइन स्टोर से भी खरीदा जा सकेगा। 10kg फुली ऑटोमैटिक फ्रंट लोड मॉडल की कीमत 67,000 रुपये रखी गई है, वहीं 10kg वॉशर ड्रायर मॉडल को 93,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसके अलावा 7kg वॉशर ड्रायर को वाइट और सिल्वर ऑप्शंस में खरीदा जा सकता है और इसकी कीमत 45,490 रुपये से शुरू होती है। कंपनी इनपर 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है और डिजिटल इन्वर्टर मोटर पर 10 साल की वारंटी दी जा रही है।
 
नई Q-Rator टेक्नॉलजी
सैमसंग की ओर से लॉन्च किए गए 10kg फुली-ऑटोमैटिक फ्रंट लोड और 10kg फ्रंट लोड वॉशर ड्रायर मॉडल्स में खास Q-Rator टेक्नॉलजी यूजर्स को मिलेगी। नई वॉशिंग मशीन रेंज में मिलने वाली सैमसंग की लेटेस्ट टेक्नॉलजी और AI का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को कंपनी का खास ऐप इंस्टॉल करना होगा। यूजर्स सैमसंग की SmartThings ऐप डाउनलोड करने के बाद अपने वॉशिंग मशीन को स्मार्टफोन से कंट्रोल कर पाएंगे और सैमसंग के इंट्रीग्रेटेड इकोसिस्टम से जुड़ा जा सकेगा।
सैमसंग ऐडवॉश भी
फीचर्स की बात करें तो वॉशिंग मशीन्स में सैमसंग का ऐडवॉश भी मिलता है, जिसकी मदद से कंज्यूमर्स वॉश साइकल के दौरान कभी भी लॉन्ड्री आइटम मशीन में ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा सैमसंग की AirWash टेक्नॉलजी कपड़ों को सैनिटाइज और क्लीन करती रहती है। कंपनी का कहना है कि नई मशीन्स में कपड़े 97 प्रतिशत तक सूख जाते हैं, जबकि सामान्य मशीनों में कपड़े केवल 60 से 65 प्रतिशत तक ही सूख पाते हैं। खास हाइजीन स्टीम टेक्नॉलजी की मदद से मशीन्स 99 प्रतिशत तक बैक्टीरिया और गंदगी हटा सकती हैं।

अन्य समाचार