WhatsApp की ये तीन ट्रिक्स आसान कर देंगी आपका जीवन, ऐसे करें इस्तेमाल

WhatsApp की ये तीन ट्रिक्स आसान कर देंगी आपका जीवन, ऐसे करें इस्तेमाल

आज कल हमारे सारे काम व्हाट्सएप के जरिए होते हैं। वीडियो कॉल, ऑडियो, किसी को तस्वीर भेजना, लोकेशन या फिर कोई डॉक्यूमेंट ही क्यों न भेजना हो। हर काम के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल ही किया जाता है। व्हाट्सएप लगातार खुद को बेहतर करने के लिए नए फीचर्स और अपडेट्स लेकर आता रहता है लेकिन व्हाट्सएप के ऐसे कई फीचर्स हैं जिनके बार में हम जानते नहीं हैं और इसलिए उनका फायदा भी नहीं उठा पाते हैं। व्हाट्सएप पर ऐसे कुछ खास लोग होते हैं जिनसे हमारी बहुत बातचीत होती है। उन्हीं के साथ हम सबसे ज्यादा तस्वीरें भी साझा करते हैं। तो हम आपको आज वो ट्रिक बताएंगे जिससे आप ये जान पाएंगे कि आपकी सबसे ज्यादा चैटिंग किससे हुई है और उनसे कितना मीडिया शेयर किया है।
 
पहले व्हाट्सएप खोलें।
-ऊपर दाएं तरफ दिए तीन बिंदुओ को चुने और सेटिंग्स पर जाएं।-सेटिंग्स में जाकर डाटा और यूसेज पर क्लिक करें, उसके बाद स्टोरेज यूसेज ऑपशन को चुनें।-इसके बाद आपको कॉन्टेक्ट की एक लिस्ट दिखाएगी जिसमें आप देख पाएंगे कि किससे आपने कितनी बात की है।-इसके बाद आप कॉन्टैक्ट पर टैप करके चैट की डिटेल्स देख सकते हैं।
कई बार ऐसा होता है जब आप किसी खास से बातचीत होती है तो कई बार हम ऐसी तस्वीरों को साझा करते हैं जो सिर्फ हम चाहते हैं कि उसी व्यक्ति को भेजे जिससे हम चैट करते हैं लेकिन हमारा भेजा मीडिया सामने वाले व्यक्ति की गैलेरी में दिखाई देती हैं। हम आपको ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपका मीडिया सामने वाले व्यक्ति की गैलेरी में नहीं दिखाई देगा।-व्हाट्सएप खोलकर उस कॉन्टेक्ट पर क्लिक करें जिसका मीडिया आप छिपाना चाहते हैं।-चैट खोलने के बाद कॉन्टेक्ट इनफॉर्मेशन पर क्लिक करें।-वहां मीडिया विजेबिलिटी का ऑपशन चुनें।-फिर अपने हिसाब से ऑपशन चुनें।
ऐसे छिपाएं अपनी निजी चैट 
-सबसे पहले व्हाट्सएप  खोलें।  -इसके बाद जिस चैट को आप छिपाना चाहते हैं उस पर लॉन्ग प्रेस करें। - ऊपर की तरफ आर्काइव ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।  - इसके बाद आपकी निजी चैट छिप जाएगी।
दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें।  
- इसके बाद आपकी निजी चैट छिप जाएगी।
रविवार का दिन इन राशियों के लिए होगा शुभ, ये लोग रहें सावधान

अन्य समाचार