अपने 3G यूजर्स को 4G में अपग्रेड करने की तैयारी में VI, मिलेगी फास्ट डेटा स्पीड और सर्विस



डेस्क। Vodafone Idea अपने 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड करने की तैयारी में है। कंपनी अपने सभी 3G ग्राहकों को 4G चरणों में अपग्रेड करेगी। VI ने एक स्टेटमेंट में बताया है कि Vi GIGAnet टेक्नोलॉजी के तहत यूज़र्स को फ़ास्ट डेटा स्पीड एवं सर्विस प्रदान करने हेतु मौजूदा 3G यूज़र्स को 4G में अपग्रेड किया जा रहा है।
VI ने अपने स्टेटमेंट में ये भी बताया है कि 2G यूज़र्स को बेसिक वॉयस सर्विस मिलना बंद नहीं होगा। कंपनी की माने तो एन्टरप्राइज कस्टमर्स जो अभी 3G बेस्ड सर्विस इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें 4G और 4G बेस्ड IOT ऐप्लिकेशन और सर्वर में अपग्रेड किया जाएगा।
Vodafone Idea Limited के एमडी एवं सीईओ रविंद्र टक्कर की माने तो 'हमारा इंटीग्रेशन पूरा हो रहा है तथा हम पूर्व से ही हमारी 4G सर्विस 1 अरब भारतीय आबादी तक पहुंच चुकी है जो अब पैन इंडिया बेसिस पर फास्टर डेटा ऐक्सेस कर सकते हैं।
टक्कर ने ये भी आस व्यक्त की है कि 3G से 4G में अपग्रेड करने का ये ताज़ा मूव भारत के डिजिटल रेवोल्यूशन को बढ़ाने वाला साबित होगा। उल्लेखनीय है कि पहली तिमाही में VI ने बोला है कि L900 टेक्नोलॉजी डिप्लॉयमेंट से अनेक स्थानों पर 4G की इनडोर कवरेज बेहतर हुई है।
जानकारी के मुताबिक, Vodafone Idea को VI के तौर पर कंपनी ने रिब्रांड कर दिया है। साल 2018 में वोडाफ़ोन व आईडिया का हिंदुस्तान में इंटीग्रेशन हुआ था और इसे एक नए ब्रांड के तौर पर कुछ ही दिन पहले लॉन्च किया गया है।

अन्य समाचार