फ़ोन में टाइपिंग को तेज और आसान बनाएंगे ये ऍप

फ़ोन का पैड तेज टाइपिंग में नहीं कर सकेगा अड़चने पैदा,ऍप में है ऑटो करेक्शन और 800 से ज्यादा इमोजी  

कुछ युवा तेज मैसेज टाइप करने में उस्ताद होते है।  मगर कभी -कभी उन्हें लगता है। की फ़ोन का टाइपिंग पैड उनकी तेज टाइपिंग में अड़चने पैदा कर रहा है।  तो वह इसके के लिए अन्य प्रकार के केवॉर्ड अप्प्लिकशन का इस्तेमाल कर सकते है।  यह तक की गूगल है।  डराइटिंग इनपुट ऍप की मदद से बोलकर भी टाइपिंग की जा सकती है।  
गूगल है डराइटिंग इनपुट ऍप (google handwriting input) :  गूगल के इस केवॉर्ड की मदद से बोलकर और टाइप करके दोनों प्रकार से टाइपिंग की जा सकती है।  इसकी खूबी यह है।  की इससे पेन स्टाइल में भी लिख सकते है।  इसके बाद टेक्स्ट खुद ब खुद बॉक्स में टाइप होने लगेगा।  इससे यूजर की लिखने की आदत भी नहीं छूटेगी और उसकी स्पीड भी बढ़ेगी।  यूजर इसमें हाथ से लिखकर इमोजी भी बना सकते है।  यह कीवर्ड विश्व  की 82 भाषाओं को स्पोर्ट करता है।  गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.5 की रेटिंग दी गई है।   स्विफ्टकी की बोर्ड  (SwiftKey Keyboard+Emoji) :  यह कीबोर्ड शाओमी के फ़ोन में प्रीलोडेड है। तेज टाइपिंग करने वालो के लिए यह ऍप एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। आम तोर पर आपने देखा होगा की आप जो भी शब्द टाइप करते है।  उस शब्द को डिस्प्ले पर आने में कुछ समय लगता है।  मगर इस ऍप में ऐसी समस्या नहीं आएगी। यह ऍप टाइपिंग को स्मूथ बनता है।  इसमें ऑटो करक्शन और 800 से ज्यादा इमोजी है।  अगर यूजर टाइप करते हुए वायस टाइपिंग के विकल्प पर जाना चाहते है।  तो स्पेश के बराबर में वायस टाइपिंग का विकल्प दिया गया है।  रोमन लिपि में हिंदी लिखने पर यह ऍप थोड़ी मुशिकलें पैदा कर सकता है।  इसे गूगल प्ले से मुफ्त में डोनलोड कर सकते है।  यह ऍप 60 से ज्यादा भाषाओ को सपोर्ट करता है।  गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद भाषाओ के लिस्ट में हिंदी भी शामिल है।  
फ्लेक्सी प्लस जीआईऍफ़ कीबोर्ड  (Fleksy+GIF Keyboard Free): यह ऍप कीबोर्ड जीआईऍफ़ स्टीकर से लेस है।  इसमें जीआईऍफ़ स्टीकर को सर्च करने का विकल्प भी दिया गया है।  इस्पेलिंग मिस्टिंग के मामले में यह ऍप अच्छा बताया जाता है।  इसमें 40 प्रकार के रंगो की थीम मौजूद है।  हल ही फेसबुक और ट्विटर ने जीआईऍफ़ का स्पोर्ट जारी किया है। 
स्पेस दबाकर बदले कीबोर्ड :  टाइपिंग के दौरान अगर आप अपने कीबोर्ड को बदलना चाहते है।  तो स्पेस के बटन को देर तक दबाकर रखे।  इसके बाद सभी कीबोर्ड के विकल्प डिस्प्ले पर आ जायँगे। इनमे मनपसंद कीबोर्ड को आसानी से टाच करके सिलेक्ट किया जा सकता है।   

अन्य समाचार