Apple ने लॉन्च किया स्मार्ट वॉच सीरीज़ -6; रक्त में ऑक्सीजन के स्तर को आसानी से जान सकते हैं

Apple ने अपने नए गैजेट्स पेश किए हैं। इसमें सीरीज़ -6 स्मार्ट वॉच शामिल है। ऐप्पल वॉच का नया संस्करण, जो अब तक दिल की धड़कन और ईसीजी लेने में सक्षम है, शरीर में ऑक्सीजन के स्तर का भी आसानी से पता लगा सकता है। इसे कोरोना युग के दौरान कंपनी की सबसे बड़ी सफलता माना जाता है। वॉच सीरीज़ -6 (जीपीएस) 40,900 रुपये से शुरू होती है और वॉच सीरीज़ -6 (जीपीएस + सेल्युलर) 49,900 रुपये से शुरू होती है। कंपनी ने अब तक का सबसे सस्ता Apple Watch SE भी लॉन्च किया। यह डॉलर 199 (लगभग 14,500 रुपये) से शुरू होता है। Apple वॉच SE की कीमत 279 (20,500 रुपये) है। हालाँकि, कंपनी ने बहुप्रतीक्षित iPhone-12 को लॉन्च नहीं किया। कंपनी ने अपडेट नहीं दिया। कंपनी के सीईओ टिम कुक ने इन गैजेट्स को एक वर्चुअल इवेंट में लॉन्च किया।

दो iPad लॉन्च: Apple ने iPad Air 2020 लॉन्च किया। इसमें फास्ट बायोनिक 14 प्रोसेसर, 12 मेगापिक्सल का रियर और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कीमत करीब 44,000 रुपये होगी। हाय रिझोल्युशन कंटेंट को iPad-4 में देखा जा सकता है। यह एंड्रॉइड टैब की तुलना में तीन गुना तेज है। बैटरी लाइफ 18 घंटे है और कीमत 26 हजार से शुरू होगी।
Apple वॉच के फीचर्स
लॉन्च इवेंट में, टिम कुक ने अब तक Apple वॉच की सफलता के बारे में बताया। उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल के महत्व पर जोर दिया, विशेष रूप से आज के संक्रामक रोगों में।

अन्य समाचार