Realme 7i भारत में लॉन्च से बहुत दूर नहीं

by Aman Pathan September 28, 2020, 9:54 PM 200 Views

Realme 7i को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस ओर इशारा Realme India के प्रमुख माधव सेठ ने ट्वीट करके दिया है। बता दें कि भारतीय मार्केट में Realme 7 और Realme 7 Pro पहले ही लॉन्च हो चुके हैं। वहीं, Realme 7i को इंडोनेशियाई मार्केट में पहले ही पेश किया जा चुका है। अब माधव सेठ ने रियलमी 7 सीरीज़ का नया फोन लाने की ओर इशारा दिया है जो रियलमी 7आई हो सकता है। इस ट्वीट में फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ नज़र आ रहा है। इसके अलावा स्मार्टफोन के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा रियलमी 7आई की झलक कंपनी की इंडिया वेबसाइट के सपोर्ट पेज पर भी मिलने लगी है जो इसके लॉन्च की ओर इशारा है।
Realme India के प्रमुख माधव सेठ ने
Guys, we have something new and exciting coming up with eyes so sharp that your lives will become inevitably cooler!Will reveal more about it soon. Stay tuned for the next episode of #AskMadhav.#LeapToNextGen pic.twitter.com/BZ3uHxCRk5
है कि कुछ नया और रोचक आने वाला है। इसके बारे में रियलमी कम्युनिटी के सवाल-जवाब के अगले सत्र में खुलासा किया जाएगा। ट्वीट में साझा की गई तस्वीर में फोन का बैकपैनल नज़र आ रहा है। प्रतीत होता है कि Realme 7i का ऑरोरा ग्रीन वेरिएंट है। क्वाड रियर कैमरा सेटअप भी साफ नज़र आ रहा है।
ट्वीट में इसके अलावा कोई और जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इंडोनेशिया में लॉन्च किए जाने के कारण हमें इसके बारे में लगभग सारी बातें पता है। इसके अलावा रियलमी 7आई को कंपनी के इंडिया सपोर्ट पेज पर लिस्ट किया जा चुका है।
यह एक तरह से रियलमी 7आई के लॉन्च की ओर ठोस इशारा है।
डुअल-सिम रियलमी 7आई एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर चलता है। इसमें 6.5 इंच का एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) डिस्प्ले है, 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ। इस पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल हुआ है। फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर है। जुगलबंदी के लिए 8 जीबी रैम दिए गए हैं।
बात कैमरा सेटअप की। रियलमी 7आई चार रियर कैमरों वाला हैंडसेट है। पिछले हिस्से पर कैमरे एक वर्गाकार कैमरा मॉड्यूल में L शेप में मौज़ूद हैं। यहां 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है, एफ/ 1.8 लेंस के साथ। इसके अलावा अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस वाला 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। एक 2 मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाइट सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में एफ/ 2.1 लेंस के साथ 16 मेगापिक्सल Sony IMX471 सेंसर है। इसे होल-पंच कटआउट में जगह मिली है जो स्क्रीन पर बायीं तरफ किनारे में स्थित है।
Realme 7i की इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना भी संभव है। कनेक्टिविटी फीचर्स में डुअल-बैंड वाई-फाई, एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोमीटर सेंसर और मैगनेटिक इंडक्शन सेंसर फोन का हिस्सा हैं। पिछले हिस्से पर एक फिंगप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।
Realme ने इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 164.1×75.5×8.9 मिलीमीटर है और वज़न 188 ग्राम।
Read Later Add to Favourites Add to Collection

अन्य समाचार