iPad 2020 की समीक्षा: यहां हम फिर से, फिर से जाते हैं

iPad 2020 की समीक्षा: यहां हम फिर से, फिर से जाते हैं


 - हाँ ... यह एक iPad 2020 है।  यह मूल iPad की 8 वीं पीढ़ी है, वास्तव में।  यह अभी भी 329 डॉलर से शुरू होता है और यह शाब्दिक रूप से हर तरह से लेकिन एक: प्रोसेसर में पिछले साल के आईपैड के समान है।  
इसमें अब A12 बायोनिक चिप लगी है, जो तेज है।  लेकिन पिछले साल से मेरे हाथ में यह चीज ज्यादा नहीं बदली है।  और आखिरी कीमत के लिए बहुत अच्छा था, जिसका अर्थ है कि यह कीमत के लिए बहुत अच्छा है।  
लेकिन देखिए, इस कीमत पर टैबलेट के लिए वास्तव में कोई अच्छी प्रतिस्पर्धा नहीं है।  वहाँ iPad है, जो बहुत अद्भुत है, और अमेजन के फायर टैबलेट की तरह सामान है, जो ठीक हैं।  और मुझे लगता है कि यही कारण है कि Apple को अभी iPad को बदलना नहीं पड़ा है।  
यह अभी भी बहुत अच्छा है, लेकिन इस iPad के बारे में कुछ चीजें वास्तव में मुझ पर भड़कने लगी हैं।  ओह, यह एक सजा है।  आइए iPad की समीक्षा करें।  यह एक iPad है, जिसका अर्थ है कि यह iPad OS चलाता है जो तेज और तरल है और इसमें अच्छी मल्टी-टास्किंग क्षमताएं हैं।  
यहां तक ​​कि iPad के मल्टीटास्किंग के लिए ऐप सपोर्ट बेहतर हो रहा है।  अधिकांश ऐप जो मैं अभी उपयोग करता हूं, विभाजित स्क्रीन करने में सक्षम हैं।  इसके अलावा, तथ्य यह है कि यह एक iPad है मतलब है कि आप भी क्षुधा की एक विशाल, विशाल पुस्तकालय मिलता है।  
अधिक खेल हैं, अधिक शैक्षिक ऐप हैं, बस अधिक हैं।  टैबलेट OS के रूप में, iPad OS के लिए बहुत कुछ है।  लेकिन अभी भी एक चीज है जो यह नहीं कर सकता है, और मैं हर समय इसे लाने के लिए थक गया हूं, लेकिन यहां हम बहु-उपयोगकर्ता जाते हैं।  
विंडोज कंप्यूटर, मैक कंप्यूटर, लिनक्स कंप्यूटर, एंड्रॉइड फोन का एक गुच्छा, यहां तक ​​कि ऐप्पल टीवी भी नरक, वे कई उपयोगकर्ताओं का समर्थन करेंगे।  
आप अपने बच्चों के लिए या अपने घर के किसी अन्य व्यक्ति के लिए एक पूरी तरह से अलग खाता सेट कर सकते हैं।  आपको अपने बच्चे के व्यक्तिगत सामान के बगल में रहने वाले अपने काम के सामान के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, या इसके विपरीत।  
मेरा मतलब है कि अमेज़ॅन इन फायर टैबलेट्स को बनाता है जो फायर ओएस पर आधारित हैं और वे धीमे हैं और वे सस्ती महसूस कर रहे हैं, और वे आमतौर पर आईपैड की तुलना में थोड़े मेहर हैं, लेकिन उनके पास अविश्वसनीय पारिवारिक समर्थन है।  
अब मुझे पता है कि स्कूलों के लिए बहु-उपयोगकर्ता के रूप में आईपैड स्थापित करने का एक तरीका है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।  क्षमा करें, यह शेख़ी मुझे बहुत लंबे समय से है। 
 दरअसल, आप जानते हैं क्या?  मुझे खेद नहीं है।  Apple, आपको इसे ठीक करने की आवश्यकता है।  हर कोई अपने घर के प्रत्येक व्यक्ति को अपना आईपैड खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकता।  अब कीमत की बात करें तो 329bucks एक बहुत अच्छी बात है।  
और स्कूलों के लिए, यह सिर्फ 299 है। लेकिन यह शुरुआती कीमत है और शुरुआती कीमत में केवल 32 जीबी स्टोरेज शामिल है।  बस इतना काफी नहीं है।  मेरा मतलब है, मेरे पुराने iPad पर मेरा मूल भंडारण 40 जीबी से अधिक था।  
और हां, मैं एक पॉवर उपयोगकर्ता हूं, लेकिन 32 जीबी पर आप मेमोरी मैनेजमेंट, एप्स को डिलीट करने और फिल्मों से छुटकारा पाने के लिए बहुत कुछ करने जा रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आपको इस चीज को रखने के लिए पर्याप्त जगह मिल गई है  चल रहा है।  
मुझे लगता है कि 64 अब न्यूनतम होना चाहिए।  इसे अपग्रेड करने के लिए, आपको 128 तक जाना होगा, जिसकी लागत 100 डॉलर अधिक है।  यह अभी भी एक बहुत अच्छा सौदा है।  आपको बहुत तेज़, उच्च-गुणवत्ता वाला iPad मिल रहा है, जो आपको 500 साल से कम समय तक चलेगा।  अब मुझे संदेह है कि मुझे पता है कि आप का एक समूह क्या सोच रहा है।  
3, 4, 500 रुपये पर Chrome book का एक गुच्छा है और उनमें से अधिकांश में केवल 32 जीबी स्टोरेज है।  तो समस्या क्या है?  खैर, याद रखें कि क्रोम ओएस एक क्लाउड-आधारित ओएस है।  उन सभी महान iPad ऐप का मैंने उल्लेख किया, जो स्थानीय स्तर पर संग्रहीत हैं।  
तो iPad OS, डिजाइन से, यह वास्तव में 32 जीबी से अधिक की आवश्यकता है तंग महसूस नहीं करने के लिए।  मैं अब एक आंसू पर हूँ, लेकिन चलो चलते रहो।  चलिए Chrome Books के बारे में बात करते हैं।  इस मूल्य सीमा में, वे धीमी हैं, उनके पास खराब हार्डवेयर हैं, लेकिन उनके पास तारकीय बहु-उपयोगकर्ता समर्थन है और वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के एक कीबोर्ड शामिल करते हैं।  जबकि यह चीज 160 रुपये की है।  
इसके अलावा, सभी क्रोम बुक्स USB के माध्यम से चार्ज होती हैं और यह चीज अभी भी बिजली के जरिए चार्ज होती है।  क्या यूएसबी की तरह कभी-कभी परेशानी होती है?  और बिजली से USB पर स्विच करना कुछ iPad उपयोगकर्ताओं के लिए विघटनकारी होगा?  हाँ, हाँ यह होगा। 
 क्या USB भी वह चीज है जो लगभग हर एक फोन और कंप्यूटर को चार्ज कर सकती है जो कि iPad या iPhone नहीं है?  इसके अलावा, हाँ।  यदि Apple वास्तव में इन iPads को कक्षाओं में अधिक प्राप्त करना चाहता है, तो शायद उन्हें उसी केबलों का उपयोग करके चार्ज करना चाहिए जो कक्षाओं में पहले से ही क्रोम बुक्स के लिए है।  
लेकिन शायद आपका बच्चा अभी कक्षा में नहीं जा सकता है।  शायद वे महामारी के कारण घर से स्कूल गए हों।  तो वे ज़ूम स्कूल में हैं।  यह iPad हालांकि, यह अच्छा ज़ूम स्कूल डिवाइस नहीं है क्योंकि ज़ूम और फेसटाइम के अलावा लगभग हर दूसरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप इस आईपैड पर खराब है। 
 इसे फुल स्क्रीन में चलाना है और जैसे ही आप विंडो पर एक स्लाइड को मल्टी-टास्क दूर करते हैं, आपका वीडियो चला जाता है।  इसके अलावा, परिदृश्य में, आपके कैमरे की तरफ, शीर्ष पर नहीं, जिसका अर्थ है कि जब आप वीडियो कॉन्फ्रेंस को रिड्यूस कर रहे होते हैं, तो आप हमेशा उसी तरफ देख रहे होते हैं।  
ठीक है, यह बहुत बुरा था।  मैं आपको इस iPad के बारे में अच्छी बातें याद दिलाना चाहता हूं क्योंकि फिर से, यह वास्तव में बहुत अच्छा है।  इसकी एक बहुत अच्छी स्क्रीन है, हालांकि मुझे इस कम कीमत पर भी स्वीकार करना होगा, यह अभी थोड़ा छोटा लगने लगा है, ये बेजल्स बहुत बड़े हैं।  
लेकिन नहीं, अच्छी बातें।  इसमें एक नियमित स्मार्ट कीबोर्ड कनेक्टर है, लेकिन यह पुरानी शैली का ओरिगामी स्मार्ट कीबोर्ड है और इसकी कीमत अभी भी 160 रुपये है।  लेकिन मैं वास्तव में इस ओरिगामी कीबोर्ड को पसंद करता हूं क्योंकि आप इसे पीछे की तरफ घुमा सकते हैं और जब आप ऐसा करते हैं तो आपके हाथ में पकड़ना अच्छा लगता है।  
इसलिए, मुझे पता नहीं है, मैं ओरिगेमी कीबोर्ड को याद करता हूं।  इसके अलावा, यह iPad तेज है।  इसमें A12 बायोनिक चिप है और यह वास्तव में ठोस है और इससे आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।  शायद यहाँ और वहाँ आप एक अधिक शक्तिशाली iPad की तुलना में एक छोटे से अंतराल में भागते हैं, लेकिन यह आपको बंद नहीं करना चाहिए।  
इस क्लासिक होम बटन पर टच आईडी अभी भी है।  आप अभी भी सभी स्वाइप कर सकते हैं, नेविगेशन चीजों को स्वाइप कर सकते हैं, लेकिन वास्तव में उस होम बटन पर क्लिक करने से पूरी तरह संतुष्ट हैं।  इसमें हेडफोन जैक, हुर्रे भी है! 
 गंभीरता से, हेड फोन्स जैक वास्तव में उपयोगी हैं।  मुझे खुशी है कि यह यहां है।  कैमरे इस तथ्य के अलावा ठीक हैं कि फ्रंट कैमरा गलत तरफ है।  वे तस्वीरें ले सकते हैं और चीजों को स्कैन कर सकते हैं।  मैं प्यार करता हूँ कि यहाँ कोई कैमरा टक्कर नहीं है। 
 मैं भी बिल्कुल बैटरी जीवन प्राप्त कर रहा हूं जिसकी आप अपेक्षा करेंगे, जो कहना है कि यह बहुत अच्छा है।  यदि आप वास्तव में पूरे दिन अपने मुख्य कंप्यूटर के रूप में इस चीज का उपयोग करते हैं, तो आप इसे पूरा दिन खत्म कर देंगे।  
लेकिन मुझे उम्मीद है कि ज्यादातर लोग पाएंगे कि वे एक ही दिन की तुलना में अधिक समय तक जा सकते हैं।  यह ऐप्पल पेंसिल के साथ भी काम करता है, लेकिन दुर्भाग्य से, यह केवल पुराने स्टाइल वाले ऐप्पल पेंसिल के साथ काम करता है, जिसे यह कैप मिली है, जिसे खोना आसान है, और जो हल्के ढंग से इस मूर्खतापूर्ण तरीके से चार्ज करता है।  इसके अलावा, इसे स्टोर करने के लिए कहीं नहीं है।  
आपको यह सुनिश्चित करने के लिए मिला है कि आप Apple पेंसिल खोना नहीं चाहते हैं।  लेकिन हे लुक, फिर से, यह एक iPad है।  यह अभी भी तकनीक में बेहतर सौदों में से एक है, भले ही आप 120 जीबी स्टोरेज के साथ 429 डॉलर संस्करण में अपग्रेड करें।  यह तेज़ है, यह सभी iPad ऐप चलाता है।  
यह पतला और हल्का है।  और इसमें एक बैटरी होती है जो पूरे दिन चलती है।  एक वैक्यूम में, बस अपनी खूबियों पर विचार किया, 8 वीं जीन iPad वास्तव में बहुत अच्छा है।  लेकिन अगर आप इसे एक बड़े कंप्यूटिंग संदर्भ में विचार करना शुरू करते हैं, तो आप यह देखना शुरू कर सकते हैं कि इसकी कमियों को कैसे थोड़ा सा आभास हो रहा है।  
और मुझे लगता है कि यह इस तथ्य से कम है कि इसे बहुत लंबे समय में पुन: डिज़ाइन नहीं किया गया है।  और मुझे नहीं लगता कि यह सिर्फ मुझे एक फैंसी नए डिजाइन या जो कुछ भी नहीं मिल रहा है के बारे में पकड़ रहा है।  
मुझे लगता है कि यह पारंपरिक आईपैड चीजों को देखने या वीडियो पढ़ने या वेब ब्राउजिंग करने की तुलना में कुछ हद तक इस सस्ती iPad को धारण करने का समय है।  
iPad की चीजों में अब स्कूल के लिए ज़ूम कॉल शामिल हैं।  iPad की चीजों में कंप्यूटिंग की बाकी दुनिया में शामिल होना और बेहतर चार्जर प्राप्त करना शामिल है।  
iPad की बातें परिवार के सदस्यों के बीच साझा की जा रही हैं।  और हां, iPad चीजों का मतलब है कि 32 GB से अधिक ऐप्स और सामग्री लोड करना।  यदि आप 600 डॉलर की कीमत वहन कर सकते हैं, तो मैं यह देखने के लिए इंतजार करूंगा कि नए आईपैड एयर की समीक्षा क्या दिखती है।  
इसमें एप्पल के नए, आधुनिक पेंसिल और कीबोर्ड सामान के साथ एक अच्छी स्क्रीन, चार्जिंग के लिए USB और संगतता है।  या, आप जानते हैं कि शायद अगले साल यह iPad उन चीजों को प्राप्त करेगा।  जब iPad ने पहली बार इसके खिलाफ दस्तक दी, तो यह सिर्फ एक बड़ा iPhone था।  लेकिन यह पता चला है कि सिर्फ एक बड़ा iPhone थोड़े बहुत महान है।  
साथ ही, Apple ने ज्यादातर उस आलोचना को पीछे छोड़ दिया है।  लेकिन अगर मैं ईमानदार हो रहा हूँ, यह अभी भी थोड़ा सा सच है।  कम से कम इस 8 वें जीन आईपैड के लिए।  
हे सब लोग, देखने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।  मुझे पता है कि आप इस iPad के बारे में क्या सोचते हैं, या यदि आप टिप्पणी में नीचे iPad वायु की प्रतीक्षा कर रहे हैं।  
और अगर आप किसी ऐसी चीज की तलाश कर रहे हैं जो 10 में से 10 एक संपूर्ण उत्पाद है, तो आप जानते हैं कि यह क्या है?  यह एक मुखौटा है, जब आप सार्वजनिक रूप से बाहर होते हैं तो यह एक मुखौटा पहनता है।

अन्य समाचार