जिले में सौ से कम हुए कोरोना के सक्रिय मामले, पॉजिटिव मिले 7

बक्सर : जिले में इस समय चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। हालांकि, इस बीच कोरोना से लड़ाई भी जारी है। जिले में लगातार कम हो रहा कोरोना का संक्रमण का काफी कम हो गया है। कोरोना के सक्रिय मामले अब यहां केवल 79 रह गए हैं। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि मंगलवार को यहां कोरोना के 7 मरीजों की पहचान की गई।

इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 3169 तक पहुंच गई है। हालांकि, इस दौरान कोरोना को हराकर 3090 लोगों ने स्वास्थ्य लाभ भी कर लिया है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि जिले के जिन नए इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है उन सभी इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए जिलाधिकारी अमन समीर ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि इन मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिग भी की जा रही है। इसके लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। डीपीआरओ ने बताया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलने या कंटेनमेंट जोन में बाहर से किसी व्यक्ति के अंदर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। ताकि, कोरोना के फैलाव को रोका जा सके।
कांव नदी की पुलिया ध्वस्त, घंटों वाहनों का परिचालन रहा बाधित यह भी पढ़ें
संक्रमण कम हुआ है पर खतरा टला नहीं
जिले में कोरोना का संक्रमण अब लगातार कम हो रहा है। हालांकि, इसका मतलब यह भी नहीं कि कोरोना का खतरा पूरी तरह टल गया है बल्कि, सबकुछ खुल जाने के बाद इसका संक्रमण और बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। मंगलवार को जिन 7 कोरोना मरीजों की पहचान की गई उनमें शहर के शिवपुरी एवं बाबानगर के एक-एक, रघुनाथपुर, गोपालनगर चकिया, बड़का दिया, बीडीओ कार्यालय राजपुर एवं चौसा के एक-एक मरीज शामिल थे।
190598 का लिया गया सैंपल, संक्रमित मिले हैं 3169
अब तक जिले से 1 लाख 90 हजार 598 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। इनमें 1 लाख 89 हजार 638 लोगों की रिपोर्ट रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि इनमें अब तक कुल 3169 लोग संक्रमित हुए हैं। हालांकि, कुल 3090 लोगों ने इस बीमारी को हराकर स्वास्थ्य लाभ भी कर लिया है। अब तक हुई जांच में 1 लाख 86 हजार 469 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि, 960 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। इस तरह जिले में अब केवल 79 लोग कोरोना एक्टिव रह गए हैं।
कोरोना मीटर
जिले में अब तक पॉजिटिव पाए गए कोरोना मरीजों की संख्या - 3169 - जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या - 79 - कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके मरीजों की संख्या - 3090 - जांच के लिए अब तक भेजे गए सैंपल की संख्या - 190598 - जांच में अब तक प्राप्त हुई कुल रिपोर्ट की संख्या - 189638 - जांच में निगेटिव आई रिपोर्ट की संख्या - 186469 - अभी इन मरीजों की रिपोर्ट आना है बाकी - 960
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार