चरितार्थ हो रहा है एक अनार और सौ बीमार, एक टिकट के हैं कई दावेदार

शेखपुरा: पहले चरण में एक अक्टूबर से नामांकन होना है और टिकट को लेकर जबरदस्त टिकटिक शेखपुरा जिले के दोनों विधानसभा में देखने को मिल रहा। एक अनार सौ बिमार यहां चरितार्थ है। लोग बाग पूछ रहे है कि टिकट किसको मिलेगा। सभी नेताओं के द्वारा टिकट लेकर आने के दावे किए जा रहे है। परिणाम शायद अंतिम ओवर में ही सामने आए। शेखपुरा विधानसभा में जहां जदयू के विधायक रणधीर कुमार सोनी लगातार दूसरी बार से विधायक हैं वहीं बरबीघा विधानसभा से कांग्रेस पार्टी से विधायक सुदर्शन कुमार जीते थे परंतु कुछ दिन पूर्व जदयू में शामिल हो गए। अब दोनों विधानसभा में टिकट को लेकर टिकटिक जारी है।


शेखपुरा विधानसभा की अगर बात करें तो जदयू के विधायक रणधीर कुमार के टिकट मिलने को लेकर असमंजस की स्थिति कम है। उनके द्वारा 5 अक्टूबर को नामांकन करने का ऐलान भी कर दिया गया है। हालांकि जदयू से ही कई अन्य उम्मीदवार भी जोर आजमाइश कर रहे हैं । गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा भी इस सीट पर अपनी दावेदारी रखी गई है। लोजपा के इमाम गजाली भी यहां से जबरदस्त दावेदार माने जा रहे हैं। महागठबंधन से विजय सम्राट के टिकट को लेकर असमंजस की स्थिति कम ही दिखाई देती है। उनके द्वारा भी नामांकन के एलान की बात कही गई है। वहीं नए गठबंधन में रालोसपा नेता राहुल कुमार भी नए गठबंधन में टिकट की रेस में आ गए है।
बरबीघा विधान सभा में एनडीए गठबंधन से जदयू के प्रत्याशी सुदर्शन के होने को लेकर असमंजस की स्थिति भी कम ही दिखाई दे रही है। हलांकि क्षेत्र से कटे रहने और विकास कार्य नहीं करने को लेकर जदयू के स्थानीय पदाधिकारियों के द्वारा विरोध पत्र भी सीएम को भेजा गया है। वे हाल फिलहाल में पार्टी में शामिल हुए हैं। उधर जदयू जिलाध्यक्ष अंजनी कुमार और डॉ राकेश रंजन की दावेदारी इसी सीट पर है। नवादा सांसद चंदन कुमार के करीबी मधुकर कुमार की दावेदारी भी इस सीट को लेकर है। भारतीय जनता पार्टी की भी मजबूत दावेदारी बरबीघा सीट को लेकर है। पार्टी के नेता इसे अपने समर्थकों की सीट मान रहे हैं।
बात अगर महागठबंधन की करें तो कांग्रेस से जदयू में शामिल होने के बाद इस सीट पर कांग्रेस ने दावेदारी दी गई है। जदयू के पूर्व विधायक गजानंद शाही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। कांग्रेस से ही मुकेश सिंह की भी मजबूत दावेदारी है। पूर्व एनडीए प्रत्याशी शिवकुमार का भी अपना दावा है। त्रिशूल धारी सिंह भी जोर आजमाइश कर रहे हैं। उधर तेजस्वी यादव के द्वारा पार्टी में शामिल किए गए डॉ श्रीकृष्ण सिंह के प्रपौत्र इस सीट पर अपनी दावेदारी प्रबल बता रहे हैं। कुल मिलाकर टिकट को लेकर टिक टिक जबरदस्त हो रहा है। अंतिम ओवर में ही खेल के परिणाम सामने आने की बात कही जा रही है। तबतक सभी उम्मीदवारों के द्वारा टिकट मिलने के दावे किए जा रहे हैं।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार