चुनाव की तैयारी : 49 कुख्यातों के विरूद्ध सीसीए के लिए भेजा प्रस्ताव

संवाद सूत्र, ठाकुरगंज (किशनगंज) : तीसरे चरण में ठाकुरगंज विधानसभा की चुनाव प्रक्रिया संपन्न करनी है। शांतिपूर्ण, स्वच्छ और भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए ठाकुरगंज अंचल में कार्रवाई तेजी कर दी गई है। साथ ही मतदान में व्यवधान उत्पन्न करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। 49 कुख्यातों के विरूद्ध क्राइम कंट्रोल एक्ट (सीसीए) का प्रस्ताव भेजा गया है। साथ ही अब तक 839 के विरूद्ध धारा 107 की कार्रवाई की गई है।

आपराधिक मामले में संलिप्त लोगों पर पुलिस प्रशासन द्वारा धारा 107 के तहत कार्रवाई तेज कर दी गई है। 107 की निरोधात्मक कार्रवाई में तेजी लाते हुए उसी अनुपात में बंध पत्र भी भरवाएं जा रहे हैं। थाना स्तर पर इस कार्य में तेजी लाने के लिए प्रतिदिन पुलिस निरीक्षक दुर्गेश राम के द्वारा समीक्षा की जा रही है। बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष से समन्वय स्थापित कर कार्य किए जा रहे हैं।
दो माह में 4,677 लीटर शराब की गई जब्त यह भी पढ़ें
इंस्पेक्टर दुर्गेश राम ने बताया कि ठाकुरगंज सर्किल के सात थानों की पुलिस ने अब तक 839 लोगों पर सीआरपीसी की धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की है। असामाजिक तत्वों पर 107 की कार्रवाई के अलावा दो बार जेल जाने वालों के विरुद्ध धारा 110 की कार्रवाई भी की जा रही हैं। शराब तस्करी पर रोकथाम को लेकर बंगाल व नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। शराब तस्करी में दो बार जेल जाने वालों के अलावा अन्य दो-तीन मामले जेल जाने वाले के विरूद्ध सीसीए एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के 300, गलगलिया थाना ने 100, कुर्लीकोर्ट के 100, पाठामारी के 124, पौआखाली के 65, सुखानी के 60 एवं जियापोखर के 90 लोगों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की जा चुकी है। लोगों को चिन्हित कर निरोधात्मक कार्रवाई के लिए संबंधित थाना से प्रतिवेदन भी भेजा जा रहा है।
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार