सहरसा से इस माह लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन के हैं आसार



सहरसा। पूर्व मध्य रेल सहरसा से इस माह लंबी दूरी की ट्रेन चला सकती है। सहरसा से चल रही तीन दर्जन ट्रेनों के परिचालन बंद रहने के कारण इन दिनों गिनती के स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है। ऐसे में सहरसा से अमृतसर, आनंद विहार, कोलकाता सहित अन्य जगहों के लिए ट्रेनों की डिमांड बढ़ गई है। इधर रेल प्रशासन ने भी रेलवे बोर्ड को सहरसा से कई जगहों के लिए ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा है, लेकिन अब तक रेलवे बोर्ड ने इस प्रस्ताव पर हरी झंडी नहीं दी है। रेलवे बोर्ड के घोषणा के बाद ही इस रेलखंड में स्पेशल ट्रेन के परिचालन की पूरी संभावना है। सहरसा से लंबी दूरी के बीच सहरसा से अमृतसर के बीच चलने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस एवं सहरसा से आनंद विहार के बीच चल रही पुरबिया एक्सप्रेस के परिचालन की इस माह चलने की उम्मीद बढ़ गई है। हालांकि सहरसा से सियालदह के बीच चल रही हाटे बजारे एक्सप्रेस का परिचालन इसलिए रूका हुआ है कि बंगाल में अभी भी लॉकडाउन चल रहा है। जिस कारण हाटे बजारे एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन अब तक अवरूद्ध है।
31 अक्टूबर तक चलेगी राज्यरानी व इंटरसिटी एक्सप्रेस यह भी पढ़ें
------------------------
सहरसा से नई दिल्ली के बीच चल रही दो स्पेशल ट्रेन
सहरसा से नई दिल्ली के बीच 1 जून 20 से ही स्पेशल ट्रेन के रूप में वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन किया जा रहा है। प्रतिदिन स्पेशल ट्रेन के परिचालन से कोसी क्षेत्र के लोगों को राहत मिल रही है। वहीं पिछले माह 21 सितंबर 20 से सहरसा से नई दिल्ली के बीच क्लोन ट्रेन के रूप में एक जोड़ी ट्रेन चलाई जा रही है। इस ट्रेन में यात्रियों की भीड़ लगी रहती है। दस दिन पहले अग्रिम टिकट बुकिग होनेवाले इस ट्रेन में दस दिनों तक ट्रेन की सारी टिकट फुल रहती है।
-------------------
सहरसा- पूर्णिया रेल खंड में नहीं हो रहा रेल परिचालन
सहरसा से पूर्णिया रेल खंड के बीच रेल परिचालन नहीं हो पा रहा है। जिससे आम यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है। सहरसा से पूर्णिया रेल खंड के बीच पैसेंजर ट्रेन का भी परिचालन अवरूद्ध है। कई लोगों ने कहा कि पूरे देश में लोकल ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है। लेकिन सहरसा सहित अन्य जगहों से पैंसेंजर ट्रेन, डेमू या मेमू ट्रेन नहीं चलायी जा रही है। सहरसा से राघोपुर सरायगढ- आसनपुर कुपहा के बीच एक डेमू ट्रेन चलायी जा रही है। लोगों ने पूर्णिया रेल खंड में भी पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग कर रही है। जबकि इस रेल खंड में पैसेंजर ट्रेन चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जा चुका है।
-----------------
सहरसा से लंबी दूरी के बीच फिलहाल दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है। रेलवे बोर्ड के घोषणा अनुरूप ही पूर्व मध्य रेल में लंबी दूरी के बीच ट्रेन चलेगी।
सरस्वती चन्द्र, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, पूर्व मध्य रेल
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार